दिल्ली से चुराई कारें जोधपुर के गैराज में मिली,शातिर वाहन चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

  • दो अभियुक्त फरार
  • दो कारें जब्त
  • गाडिय़ों के नंबर प्लेट बदलने के साथ इंजन चेसिस नंबर घिसे

जोधपुर, देश की राजधानी नई दिल्ली के विजय नगर क्षेत्र से चोरी हुई दो कारें जोधपुर के कायलाना रोड स्थित एक गैराज से बरामद हुई हैं। यहां गैराज में गाड़ियों के नंबर प्लेटें बदले जाने के साथ इंजन चेसिस नंबर घिसे जा रहे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंच एक शातिर वाहन चोर को पकड़ा है। मगर दो बदमाश भागने में सफल हो गए। पुलिस अब इनकी भी तलाश में लगी है। गैराज से दो कारें जब्त करने के साथ पकड़े गए अभियुक्त से पता लगा कि उसने दो और गाड़ियों को चुराकर लोहावट में बेचा है। पुलिस अब इनकी भी तलाश में लगी है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवन भूषण यादव ने बताया कि शहर में बढ़ते वाहन चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस की स्पेशल टीमों को लगाया गया है। शुक्रवार को सीएसटी प्रभारी एएसआई प्रकाश राम को मुखबिरी सूचना मिली कि प्रतापनगर सदर थाना क्षेत्र मेें कायलाना रोड स्थित एक हैण्डलूम के पास के गैराज में चोरी की गाड़ियों के साथ कुछ लोग मिल सकते हैं। इस पर सीएसटी प्रभारी एएसआई प्रकाश राम ने मय जाब्ते एवं प्रतापनगर सदर पुलिस के साथ मिलकर गैराज पर दबिश दी। तब वहां एक कार में बैठे शख्स लोहावट के जाटावास निवासी रामनिवास उर्फ रमेश पुत्र लाबूराम जाट को पकड़ा गया। उसके पास में दो अन्य युवक भी एक कार में मिले। मगर वे पुलिस को देखकर भाग निकले।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए युवक रामनिवास से पता लगा कि यह गाडिय़ां नई दिल्ली के विजयनगर थाना क्षेत्र से चोरी हुई हैं। एक का प्रकरण 28 जनवरी को दर्ज हो रखा है। इसका मालिक रोहिणी नगर नई दिल्ली का रहने वाला दिनेश पुत्र नरेश जैन है। जिसकी यह गाड़ी बताई जाती है। मौके पर पुलिस को ब्रेजा और ब्लेनो कार मिली। गाडिय़ों पर अंकित नंबर प्लेटें फर्जी मिली। इंजन व चेसिस नंबरों को घिस दिया गया था।

दो और गाडिय़ों को चुराना बताया

पकड़े गए अभियुक्त रामनिवास उर्फ रमेश से पता लगा कि उसने दो और कारें स्कार्पियो और क्रेटा को चुराने के बाद लोहावट के सामराउ निवासी मदन ईशरवाल एवं लक्ष्मण को दी है।

सदीक खां का गैराज, दो अभियुक्तों की तलाश

सीएसटी प्रभारी प्रकाशराम ने बताया कि जिस गैराज में यह गाडिय़ां मिली उसका मालिक सदीक खां है। मौके से भागे दो अभियुक्तों की पहचान आखलिया चौराहा स्थित बरकतुल्ला खां कॉलोनी निवासी यासीन पुत्र नासिर खां एवं नागौर जिले के खींवसर थानान्तर्गत करणू निवासी सदीक पुत्र नैनू खां के रूप में हुई है। जिनकी अब तलाश की जा रही है।

लोहावट में दी गई कारों की तलाश

पुलिस अब लोहावट में बेची गई दो अन्य कारों स्कार्पियो और क्रेटा के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है। जिसे भी बरामद किया जाएगा। पकड़े गए आरोपी से कई अन्य वाहन चोरी की वारदातों का पता लगने की उम्मीद है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews