आर्मी कैप्टन बनकर वृद्ध को भेजे कार्ड, पेटीएम से खाते से साफ किए 72 हजार

आर्मी कैप्टन बनकर वृद्ध को भेजे कार्ड, पेटीएम से खाते से साफ किए 72 हजार

12 घंटे में पुलिस ने राशि को रिफंड करवाया

जोधपुर, शहर के अमरबाग आशियाना पाली रोड पर रहने वाले एक वृद्ध को अज्ञात शख्स ने आर्मी कैप्टन बनकर कुछ कार्ड भेजे। झांसे में लिया और बाद में खाते से 72 हजार की राशि उड़ा ली। पुलिस को सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई की और 12 घंटे में राशि को ट्रेस आउट करते हुए रिफंड करवाई। पीडि़त ने इसके लिए पुलिस का आभार जताया है।

कुड़ी थानाधिकारी सुमेरदान ने बताया कि सोमवार की दोपहर के समय एन-9 आशियाना अमर बाग, पाली रोड के रहने वाले वृद्ध दिनेश तिवारी पुत्र विश्वेश्वर ने रिपोर्ट दी। उनके अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अज्ञात व्यक्ति ने स्वयं को आर्मी कैप्टेन बताकर उन्हें कार्ड भेजे तथा फोन कर संपर्क किया। जिसके कुछ देर बाद ही पीडि़त का मोबाइल फोन हैक कर उनके खाते से 71 हजार 996 रूपए निकाल लिए।

पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फ्रॉड की राशि के संबंध में संबंधित बैंक से जानकारी लेने के साथ ही ट्रांजेक्शन किस प्लेटफार्म के माध्यम से किया गया इसके बारे में भी जानकारी जुटाई। कम्प्यूटर ऑपरेटर कांस्टेबल धीरज मीना व पप्पूराम द्वारा तकनीकी पहलुओं का गहनता से विश्लेषण कर पाया कि ट्रांजेक्शन पेटीएम के माध्यम से हुआ है। जिस पर पेटीएम बैंक के संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर 12 घंटे के अंदर ट्रांजेक्शन को ट्रेस आउट कर रात 11 बजे पुन: पीडि़त के बैंक खाते में फ्रॉड की गई 71996 रूपए की राशि रिफण्ड करवाई गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews