मोबाइल यूजर के 314 मोबाइल पुलिस को मिले, पीडि़तों तक पहुंचाने की कवायद

मोबाइल यूजर के 314 मोबाइल पुलिस को मिले, पीडि़तों तक पहुंचाने की कवायद

आपका फोन खो गया है तो.. आज ही आप संबंधित थाना पुलिस से संपर्क कर हासिल कर लें

जोधपुर, यदि आप कमिश्ररेट के जिला पश्चिम में रहते हैं और आपका फोन कुछ अरसे पहले खो गया है तो यह खबर आपके लिए है। जिस थाना क्षेत्र में आपका फोन खोया है वहां के संबंधित थाने में जाकर आप अपना मोबाइल आज ही हासिल कर सकते हैं। जिला पश्चिम पुलिस ने काफी दिनों की मशक्कत कर 314 गुम हुए मोबाइल फोन को प्राप्त कर लिया है। अब इन्हें संबंधित मालिक तक पहुंचाने की कवायद आरंभ की गई है। वैसे तो मोबाइल गुम होने के सैकड़ों मामले हैं मगर पुलिस के हाथ अभी 314 मोबाइल लगे हैं यदि आपका है तो आप उसे ले सकते हैं।

जिला पश्चिम पुलिस उपायुक्त वंदिता राणा ने बताया कि जिला पश्चिम में सैकड़ों लोगों के मोबाइल गुम होने पर संबंधित थानों में गुमशुदगी दर्ज करवायी गई थी। पुलिस की तरफ से लगातार प्रयास रहा कि गुम हुए मोबइल का पता लगाया जाए ताकि कोई उसका अन्यथा उपयोग ना कर ले। जिले के 15 थाना क्षेत्रों में पुलिस को अब तक 314 मोबाइल मिले हैं। सर्वाधिक मोबाइल गुमशुदगी चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र में रही जहां पर 67 लोगों के मोबाइल गुम हुए थे और सबसे कम झंवर थाने में दो लोगों के मोबाइल गुम होने पर मामले दर्ज हुए थे। डीसीपी राणा ने बताया कि पुलिस का हर बार प्रयास रहा कि लोगों के चेहरों पर खुशी झलके ऐसे में गुम हुए मोबाइलों का पता लगाने के लिए साइबर सैल का सहयोग लिया गया। आखिरकार पुलिस ने कईयों की चेहरों पर अब रौनक ला दी है।

तकरीबन 40 लाख कीमत के है 314 मोबाइल

डीसीपी राणा के अनुसार 314 मोबाइल में छोटे बड़े और एंड्राइड फोन है। जिसकी बाजार की अनुमानित कीमत तकरीबन 40 लाख रूपए बनती है। यह पुलिस के लिए एक बड़ा ऐेेेेचिवमेंट है।

गुम हुए मोबाइल की यह है स्थिति

जिला पश्चिम के थानों के हिसाब से देखा जाए तो चौपासनी हाउसिंग बोर्ड से 67, प्रतापनगर में 51, शास्त्रीनगर में 34, कुड़ी में 19, बासनी में 13, बोरानाडा में 5, झंवर में 2, देवनगर में 32, राजीव गांधी नगर में 25, सूरसागर में 24, सरदारपुरा में 17, लूणी मेें 14, प्रतापनगर सदर में 7 एवं भगत की कोठी थाना क्षेत्र में 4 लोगों के मोबाइल बरामद हुए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews