बालेसर व शेरगढ के उपखण्ड कार्यालयों में ब्लॅाक स्तरीय बैठक

बालेसर व शेरगढ के उपखण्ड कार्यालयों में ब्लॅाक स्तरीय बैठक

जोधपुर, जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने मंगलवार को बालेसर एवं शेरगढ का दौरा कर उपखण्ड में ब्लॅाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर सभी विभागों का फीडबैक लिया तथा आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने बालेसर में ब्लॅाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर नहरबंदी एवं ग्रीष्मकाल अवधि के दौरान पेयजल समस्या का निराकरण के लिए कार्य योजना की समीक्षा की तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता को समय पर टैंकर की आपूर्ति शुरू करवाकर पानी की समस्या के निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पानी की किल्लत वाले क्षेत्रों की सूचना भिजवाने के लिए बीडीओ को निर्देश दिया। विद्युत वितरण विभाग के सहायक अभियंता को किसान मित्र योजना में अधिक से अधिक काश्तकारों को लाभान्वित करने के प्रयास करने के निर्देश दिए।

बालेसर व शेरगढ के उपखण्ड कार्यालयों में ब्लॅाक स्तरीय बैठक

उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज योजना की समीक्षा करते हुए विकास अधिकारी बालेसर एवं सेखाला को एनएफएसए लाभार्थी जो पेंशन से वंचित हैं उनको पेंशन के लिए संपर्क कर ई-मित्र से पात्र को पेंशन के लिए आवेदन करवाने के लिए शुक्रवार तक समस्त ग्राम पंचायतों में ग्राम विकास अधिकारियों से करवाने के लिए निर्देश दिए। रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक द्वारा बताया गया कि शेरगढ विधानसभा में 25 राशन डीलर पर पोश मशीन का अभाव काफी लम्बे समय से है इस पर जिला कलेक्टर ने शीघ्र ही पोश मशीन जारी करवाने के निर्देश दिए, साथ ही रिक्त राशन डीलर दुकान के आवेदन लेकर राशन डीलर दुकान शुरू करवाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता उपखण्ड मुख्यालय शेरगढ पर ब्लॅाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर गर्मियों के मौसम को देखते हुए अधिकारियों को पानी की सप्लाई के संबंध में विशेष सतर्कता के साथ कार्य करने व सभी को समुचित पानी की आपूर्ति के संबंध में विशेष हिदायत दी। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को गर्मी के मौसम को देखते हुए बिजली फाल्ट आदि आने पर अविलम्ब विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा विभाग को मौसमी बिमारियों के संबंध में विशेष निगरानी रखने व चिरंजीवी योजना व टीकाकरण के विशेष निर्देश दिए। फसल बीमा योजना से लाभान्वित काश्तकारों को सूचियां व कृषि आदान अनुदान की सूचिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर चस्पा करने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया व जिन काश्तकारों ने अभी तक जन आधार बैंक खाते से लिंक नहीं करवाया है संबंधित काश्तकारों को समझाईश करने व संबंधित ग्राम विकास अधिकारी व विकास अधिकारी की आईडी से अविलम्ब अपडेड करने के संबंध में विशेष हिदायत दी।

उन्होंने बालेसर एवं शेरगढ मुख्यालय पर आयोजित बैठक में समस्त अधिकारियों को संवेदनशील होकर सरकार की जन कल्याणकारी योजना से पात्र परिवारों को समयबद्ध तरीके से लाभान्वित करने के विशेष निर्देश दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews