भाजपा ने मनाया 41 वां स्थापना दिवस, घरों में लगाए ध्वज

जोधपुर, भारतीय जनता पार्टी का 41वां स्थापना दिवस मंगलवार को मनाया गया। कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए इस बार जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था लेकिन मण्डल स्तरों पर कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने मण्डल क्षेत्रों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के घर-घर जाकर पार्टी का झण्डा लगाया।

BJP celebrates 41st foundation day, flag put in homes

इसी के साथ कार्यक्रमों की श्रृंखला में प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार पण्डित दीनदयाल समर्पण निधि संग्रह कार्यक्रम का शुभारम्भ भी किया गया जो कि बूथ स्तर से लेकर मण्डल एवं जिला स्तर पर आयोजित किया गया।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए केन्द्र व राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के निर्देशानुसार भाजपा के स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों को जिला स्तर पर नहीं मनाते हुए मण्डल स्तरों पर ही मनाया गया। इसके तहत मण्डल क्षेत्रों में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के घर-घर जाकर पार्टी का झण्डा लगाया गया।

BJP celebrates 41st foundation day, flag put in homes

भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने बताया कि 6 अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी। वर्ष 1984 के चुनाव में दो सांसद से लेकर 2019 के चुनाव में 303 सांसद वाली पार्टी कार्यकर्ताओं के बल पर इस मुकाम तक पहुंची है। इसलिए यह दिन प्रत्येक भाजपा के कार्यकर्ता के लिए गर्व और गौरव का दिन है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *