bhoomi-poojan-done-from-west-rajasthan-handicraft-festival-6

पश्चिम राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव 6 से,किया भूमि पूजन

पश्चिम राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव 6 से,किया भूमि पूजन

जोधपुर,पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उद्योग उत्सव 6 से 15 जनवरी तक जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान में होगा। सफल आयोजन को लेकर मेले की तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। शुक्रवार को भूमि पूजन किया गया जिसमें वैदिक मंत्रोचार के बीच कार्यक्रम के सफल होने की कामना की गई। मेले में मुख्य आकर्षण का केंद्र हास्य कलाकारों के बनाए उत्पाद सहित शाम के समय होने वाले सांस्कृतिक संध्या रहेगी। इसके अलावा मेले में खानपान,सजावटी सामान घरेलू उपयोग में आने वाले सामान की स्टाल भी सजाई जाएगी। इसके अलावा मेले में 31 फीट की शिव प्रतिमा,समुंदर का एहसास करवाने वाले डिजाइन सहित बच्चों के लिए झूले भी लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- संस्कृति को बचाए रखना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी- शीतलराज

कोरोना के बाद दुगुना उत्साह

कार्यक्रम संयोजक राजसिको चेयरमैन सुनील परिहार ने बताया पिछले साल कोरोना की वजह से कार्यक्रम नहीं हो पाया,लेकिन इस बार दोगुने उत्साह के साथ इस हस्तशिल्प मेले की तैयारी की जा रही है कार्यक्रम में न्योता देने के लिए आयोजन समिति मेंबर ने जयपुर में राजस्थान सरकार के मंत्रियों को न्योता भी दिया। कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत भी शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम के आयोजक जिला प्रशासन,जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र एवं उद्यम प्रोत्साहन संस्थान है। मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन को नोडल एजेंसी बनाया गया है।

भूमि पूजन में यह रहे उपस्थित

भूमि पूजन अवसर पर मेला संरक्षक और संभागीय आयुक्त कैलाश चंद्र मीणा,जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, शहर विधायक मनीषा पवार,सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास,राजस्थान राज्य पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र सोलंकी,कांग्रेस शहर जिला अध्यक्ष नरेश जोशी,सलीम खान, संगीता बेनीवाल उद्यमी उमेश लीला सहित जिला प्रशासन और मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts