पॉलिटेक्निक कालेज में मनाई बसंत पंचमी

पॉलिटेक्निक कालेज में मनाई बसंत पंचमी

पॉलिटेक्निक कालेज में मनाई बसंत पंचमी

जोधपुर,पॉलिटेक्निक में मनाया बसंत पंचमी। शहर में बुधवार को माँ सरस्वती के प्रांगण में बसंत पंचमी महोत्सव का आयोजन किया गया। संस्था प्रधान इंजी.अंशु कुमार सहगल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छात्रों में संस्कारों के उत्सर्जन हेतु इस प्रांगण में बसंत पंचमी पर्व पर माँ सरस्वती की आराधना की गई। कार्यकम के प्रारम्भ में प्रधानाचार्य व समस्त विभागाध्यक्षों ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर भोग लगाया गया व सभी ने मधुर ध्वनि में माँ सरस्वती की आरती कर पुष्प अर्पित किए। इस कार्यक्रम के प्रारम्भ में मॉ सरस्वती के अष्टोत्तर नामावली का विशेष पठन कर समस्त विद्यार्थियों ने माँ सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त किया।

पॉलिटेक्निक कालेज में मनाई बसंत पंचमी

 

ये भी पढ़ें- पगोदाम में लगी भीषण आग से मची अफरातफरी

कार्यक्रम में संस्थान के छात्र-छात्राओं ने माँ सरस्वती की विशेष वंदनाओं व भजनों की प्रस्तुति दी। संस्थान की कार्यकम कमेटी के सदस्यों ने समस्त कार्मिकों व विद्यार्थियों का तिलक किया एवं प्रसाद वितरित किया। इस भक्तिमय कार्यकम में संस्थान के मुरलीधर वर्मा,प्रवक्ता टीआर राठौड़, सहायक निदेशक ने भगवान श्रीराम के भजनों की प्रस्तुति कर पूरे प्रांगण को भक्तिमय बना दिया।इस अवसर पर प्रधानाचार्य अंशु सहगल ने कार्यकम के अंत में छात्रों को आशीर्वचन देते हुए कहा कि आज का दिन छात्रों के जीवन में विद्या उपार्जन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। इस दिन से शुरू किए हुए कार्य को ईमानदारी, नैतिकता,सच्चाई व श्रद्धा के साथ किया जाए तो सफलता अवश्य ही प्राप्त होती है।छात्रों को अच्छे विद्यार्थी,अच्छे पुत्र व अच्छे देश भक्त बनने की सलाह देते हुए सभी छात्रों को उत्तरोत्तर अच्छे नागरिक बनने का आशीर्वचन दिया।

 

ये भी पढ़ें – ट्राफिक लाइट बंद होने में पांच सैकण्ड थे,डंपर चालक ने गाड़ी भगाई बुजुर्ग की जिंदगी छीन ली

कार्यक्रम का संचालन डॉ.शालिनि गर्ग ने किया। पूजा विधान जितेन्द्र निर्वाण व लक्ष्मणदास ने किया। हर्षोउल्लास के साथ कार्यकम का समापन हुआ। कार्यकम प्रभारी टीआर राठौड़ ने सभी उपस्थित संस्थान के सदस्यों एवं विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया।

 

ददूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts