बाड़मेर की नन्हीं क्रिकेटर मूमल मेहर का जोधपुर में सम्मान

-मौलाना आज़ाद संस्थान में खुलने वाली क्रिकेट एकेडमी में प्रवेश सहित एकेडमिक स्तर पर हर सम्भव मदद का दिया भरोसा

जोधपुर,सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल किया जाए तो दूरदराज के गांव के व्यक्ति को भी विश्व प्रसिद्धि दिला सकता है। कुछ ऐसे ही प्रसिद्धि मिली है बाड़मेर के शिव तहसील के कानासर गांव की प्रतिभावान मूमल मेहर को। मूमल का शौक है, क्रिकेट खेलना। उसने अपनी चचेरी बहन अनीसा बानो को अन्डर 19 राजस्थान टीम में खेलता देखकर अपने सरकारी स्कूल के पीटीआई रोशन खान से क्रिकेट की कोचिंग लेना शुरू किया। उसके उभरते टेलेंट को देखते हुए कोच रोशन खान ने अभ्यास करती मूमल का विडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर डाला जो वायरल हो गया और वायरल भी ऐसा हुआ कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, आरसीए प्रेसिडेन्ट वैभव गहलोत व बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने निजी रूप से मूमल से मुलाकत कर उसकी खूब सराहना की।

यह भी पढ़िए- अंडर ग्राउण्ड के सुरंग में 617.600 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त मिला

कई नामी-गिरामी शख्सियतों के साथ ही अभिनेता सोनू सूद,महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और भारतीय महिला क्रिकेट की पूर्व कप्तान मिताली राज के पास ट्विटर के माध्यम से जब ये विडियो पहुंचा,जिसे उन्होंने रिट्विट किया तो मूमल मानो जैसे पलभर में ही नन्हीं क्रिकेटर स्टार बन गई। इस नन्हीं क्रिकेट स्टार का हौसला अफजाई करते हुए भविष्य में देश की महिला क्रिकेट टीम में खेलते हुए देखने के सपने के साथ मूमल मेहर का यहां कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना आज़ाद परिसर में मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी की ओर से सम्मान किया गया। सोसायटी के महासचिव निसार अहमद खिलजी ने मूमल को 11 हजार रुपये नकद,साफा,शॉल एवं प्रशस्ति पत्र के साथ मौलाना आज़ाद कैम्पस में शीघ्र खुलने वाली क्रिकेट एकेडमी में प्रवेश तथा भविष्य में शैक्षिक स्तर पर हर सम्भव मदद देने का वादा किया।

यह भी पढ़ें- सालोड़ी में बजरी माफियाओं को ग्रामीणों ने गांव से बाहर भगाया

मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार मोहम्मद अमीन ने मूमल मेहर व अनीसा बानो को मौलाना आज़ाद विश्वविद्यालय से जुड़ने का आह्वान करते हुए इसी तरह निरन्तर कड़ी मेहनत करने को कहा। मूमल को फोन के जरिये मुबारकबाद देते हुए विश्वविद्यालय के चैयरपर्सन मोहम्मद अतीक ने देश का नाम रोशन करने की अपील की। रणजी खिलाड़ी रहे मोहम्मद वासिद ने भी मूमल को क्रिकेट खेल के कुछ खास टिप्स बताये। अंत में मूमल ने अपना खेल दिखाते हुए छात्राओं के मोटिवेशन के लिए क्रिकेट ग्राउण्ड में एक ओवर भी खेला।

इसे भी देखिए- जोधपुर का स्काउट ताजाराम राज्यपाल अवार्ड से सम्मानित

सम्मान समारोह में मूमल के भाई रज्जाक खान मेहर,सोसायटी सदस्य मोहम्मद साबिर,मौलाना स्कूल प्रिंसीपल इंतिखाब आलम, फिरोज खान कैम्पस की सीनियर प्रिंसीपल शबाना टाक, हेडमिस्ट्रेस उम्मे कुलसुम, पीटीआई गुलजार मोहम्मद,सिराज कुरैशी,मोहम्मद दानिश,शिक्षिक आबिद अली,शबाना शेख,शिरीन, नेहा चौहान,नफीस अहमद,जाहिद अहमद, लियाकत अली,जमाल खान सहित स्टाफ व स्टूडेन्ट्स मौजूद थे।

http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews