मनमोहक मेहन्दी लगाई,बैडमिन्टन में हुए कड़े मुकाबले

मनमोहक मेहन्दी लगाई,बैडमिन्टन में हुए कड़े मुकाबले

  • ऐश्वर्या कॉलेज की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता 
  • दूसरे दिन हुए रोचक मुकाबले

जोधपुर,ऐश्वर्या कॉलेज की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं में मंगलवार को विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें कई रोचक मुकाबले हुए। खेलकूद संयोजक नवीन जोशी ने बताया कि खेलकूद सप्ताह के दूसरे दिन क्रिकेट,वॉलीबॉल, बैडमिन्टन और मेहन्दी प्रतियोगिता आयोजित की गई। सह समन्वयक डॉ सोयल खान ने बताया कि मंगलवार को क्रिकेट के दो मैच खेले गए। पहला मैच प्रबन्ध संकाय व वाणिज्य संकाय की टीमों के मध्य खेला गया। वाणिज्य संकाय की टीम ने टॉस जीत कर क्षेत्र रक्षण का फैसला लिया।

प्रबन्ध संकाय की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में कैप्टन अतुल के 20 व सुजय पुरोहित के 19 रनों के योगदान से कुल 111 रन बनाए। जवाब में वाणिज्य संकाय की टीम 105 रनों पर आउट हो गई और प्रबन्ध संकाय की टीम ने 6 रनों से यह मुकाबला जीत कर सेमीफाइनल में स्थान बनाया।

ये भी पढ़ें- पब्लिक पार्क में युवक से मारपीट कर मोबाइल रुपए छीने

दूसरा मैच कला संकाय और विधि संकाय के विद्यार्थियों के बीच खेला गया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कला संकाय की टीम ने 93 रनों का लक्ष्य दिया जिसे विधि संकाय की टीम ने 12 ओवरों में केवल 1 विकेट में प्राप्त कर 9 विकेट से यह मैच जीत सेमीफाइनल की दूसरी टीम के रूप में स्थान पक्का किया।

बैडमिन्टन के संमन्वयक प्रशांत रामावत ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 10 टीमों ने शिरकत की जिसमें छात्र वर्ग में प्रबन्ध संकाय की टीम के पुलकित सेठी और रजत झंवर ने विज्ञान संकाय के गौतम व पुष्पेन्द्र की टीम को शिकस्त देकर फाइनल मैच जीता।

ये भी पढ़ें- पासपोर्ट अधिकारी भगोतिया ने किया पासपोर्ट सेवा केंद्र का निरीक्षण

छात्रा वर्ग के मुकाबले में विज्ञान संकाय की दीक्षा व मानसी ने कम्प्यूटर संकाय की रवीना व कामाक्षा को हराकर फाइनल मैच में जीत दर्ज की। वॉलीबाल के समन्वयक डॉ जसवन्त शर्मा ने बताया कि बॉलीवॉल के छात्र वर्ग में कुल 5 टीमों ने शिरकत की जिसके फाइनल मुकाबले में विज्ञान संकाय की टीम ने वाणिज्य संकाय की टीम को 15-8 व 15-10 से हराकर जीत दर्ज की।

मेहन्दी प्रतियोगिता की समन्वयक डॉ नीलिमा अरोड़ा व सदस्य आशिता रॉय ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल प्रतिभागियों ने भाग 16 लिया। प्रतिभागियों ने भारतीय,अरबियन, मोरक्कन,मुगलई इत्यादि विभिन्न प्रकार के डिजायन में मेहन्दी लगाकर निर्णायकों का ध्यान आकर्षित किया। इस प्रतियोगिता में विज्ञान संकाय की छात्रा प्रियंका शर्मा ने प्रथम व वाणिज्य संकाय की खुशबू मौर्य ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायकों की भूमिका डॉ नन्दिनी जोधावत और मोनिका चाण्डा ने निभाई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts