• सेवानिवृत फौजी सहित तीन गिरफ्तार
  • आरोपी महिला ने खुद को बताया मानवाधिकार की सदस्य
  • शांतिभंग के आरोप में पकड़े युवक को छुड़ाने के किया प्रयास

जोधपुर, शहर की सूरसागर पुलिस ने गुजरी रात एक युवक को शांतिभंग के आरोप में पकड़ा। बाद में इस युवक को छुड़ाने के लिए एक रिटायर्ड फोजी सहित महिला पहुंच गए। हवालात की चाबी छीनने का प्रयास कर संतरी से मारपीट की और वर्दी फाड़ डाली। पुलिस ने बाद में महिला सहित फौजी व अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर संतरी के साथ मारपीट व छीना झपटी करने वाले बदमाश आरोपी मेघाराम उर्फ फौजी पुत्र गुदडराम जाट जो खुद भारतीय फौज से सेवानिवृत है। इसके साथ ही हरकु उर्फ हरि चौधरी पुत्री ताजाराम पत्नी जोगेन्द्र को पकड़ा गया। हरकू उर्फ हरी खुद को मानवाधिकार न्याय सुरक्षा ट्रस्ट नई दिल्ली की सदस्य बता रही थी व अपने वाहन स्कोर्पियो के आगे प्रदेश अध्यक्ष (राजस्थान) मानवाधिकार न्याय सुरक्षा ट्रस्ट नई दिल्ली की प्लेट,वाहन स्कोर्पियो के उपर प्रेस लिखकर व एडवॉकेट का लोगो लगाकर वारदात करती है। एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि 25-26 दिसम्बर की मध्य रात ढाई बजे के आस पास सूरसागर थाने पर संतरी डयूटी पर कांस्टेबल अर्जुनराम और वायरलेस/कम्पयूटर ऑपरेटर कांस्टेबल राकेश डयूटी कर रहे थे। तब थाना पर निगरानी सन्तरी ड्यूटी पर अर्जुनराम द्वारा थानाधिकारी सुनिल चारण को बदमाशो द्वारा हवालात की चाबी छीनने का प्रयास करने व मारपीट कर मोबाइल व टोपी छीनकर ले जाने की सूचना देने पर थानाधिकारी वहां पहुंचे।
कांस्टेबल राकेश ने मौखिक तौर पर बताया कि वक्त करीब 2.30 एएम पर एक स्कोर्पियो गाड़ी में दिनेश परिहार, मेघाराम फौजी व एक महिला हरकु उर्फ हरी चौधरी थाने पर आए व जबरदस्ती थाने में घुसकर हवालात में बन्द नरेश परिहार को बाहर निकालने के लिए हवालात की चाबी छीनने लगे। इसमे सफल नही होने पर अर्जुनराम के साथ मारपीट कर मोबाइल व टोपी छीनकर भाग गए।

कंट्रोल रूम पर दी सूचना

मध्य रात ही इसकी सूचना पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी गई थी। जिस पर रात्रि गश्त चैकिग अधिकारी बगडुराम मय जाब्ता व चेतक मय जाब्ता को थाना पर बुलाकर कांस्टेबल खेमराज, एसआई भवरसिंह, हैडकांस्टेब चन्द्राराम, कांस्टेबल सुरेश, दीपचंद को वांछित स्कार्पियो गाड़ी व बदमाशान की तलाश में लगाया गया। इस पर बाद में स्कार्पियो को नागौरी गेट के पास में पकड़ लिया गया।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि रकासनी सूरसागर निवासी दिनेश पुत्र ओमप्रकाश माली, बोरूंदा का मेघाराम फौजी पुत्र गुदड़ ऱाम जाट एवं महिला भूरटिया निवासी हरकू उर्फ हरी चौधरी पुत्री ताजाराम जाट को गिरफ्तार कर लिया गया।

आपराधिका रिकॉर्ड

आरोपी मेघाराम उर्फ फौजी के खिलाफ बिलाड़ा, बोरूंदा, पाली जिले कालू थाना एवं जैतारण में भी केस दर्ज हो रखे हैैं। जबकि दिनेश परिहार के खिलाफ मथानिया, सूरसागर एवं प्रतापनगर में केस हो रखे हैं। जबकि हरकू चौधरी खुद मानवाधिकार का सदस्य बताने के साथ फर्जी तरीके से वकालत का लेागों लगाकर घूमती है और ये लोग वारदातों को अंजाम देते हैैं। इनके द्वारा वन विभाग की जमीन पर कब्जा किए जाने के बात भी सामने आ रही है। जिसकी तस्दीक की जा रही है।