हथियारों से लैस हिस्ट्रीशीटरों ने युवक के हाथ पैर तोड़े, पांच गिरफ्तार

हथियारों से लैस हिस्ट्रीशीटरों ने युवक के हाथ पैर तोड़े, पांच गिरफ्तार

जोधपुर, शहर में शुक्रवार को धुलंडी पर पुरानी अदावतें खुलकर सामने आई। कई युवकों पर पुरानी अदावतों के चलते हमले हुए। देर रात भदवासिया पेट्रोल पंप के आगे एक चिकन कॉर्नर के सामने खड़ेे युवक पर दो हिस्ट्रीशीटरों ने तलवारों और बैसबॉल के बल्ले से हमला किया। सात आठ लोगों द्वारा किए गए हमले में युवक के हाथ पैर फ्रेक्चर हो गए। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को पकड़ा है।

मामला महामंदिर थाने का है। इसी थाना क्षेत्र में वाल्मिकी बस्ती में भी पिस्टल तानने और चाकू से हमले की घटना हुई। इसमें पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड में बाइक पर जा रहे दो युवकों के सिर पर लाठी मार कर बुरी तरह घायल कर दिया गया। युवक की हालत अब भी नाजुक बनी है।

महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि गायों की फाटक उदयमंदिर आसन निवासी फिरोज उर्फ बंटी पुत्र मोहम्मद रफीक शुक्रवार की रात को भदवासिया पेट्रोल पंप के आगे चिकन कॉर्नर के सामने खड़ा था। तब तलवारों और बैसबॉल बल्लों से लैस होकर आए आकाश बंगाली, राहुल गिरी,पवन सोलंकी व छह सात अन्य ने उस पर हमला किया। हथियारों से किए गए हमले में फिरोज उर्फ बंटी बुरी तरह घायल हो गया। इस पर उसे तत्काल एमजीएच ले जाया गया। उसने पर्चा बयान दिया और उक्त लोगों पर हमला करना बताया।

थानाधिकारी ने बताया कि इन लोगों के बीच रंजिश चली आ रही है। जिसके चलते यह हमला किया गया है। फिरोज उर्फ बंटी अभी उपचाराधीन है। वारदात की जानकारी पर एसीपी पूर्व देरावरसिंह आदि भी अस्पताल पहुंचे थे। थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि पांच लोगों को राउण्डअप किया गया है। जिनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

हरिजन बस्ती में तानी पिस्टल, चाकू से हमला

महामंदिर में ही भदवासिया हरिजन बस्ती में संत तेजानगर भदवासिया में एक युवक पर पिस्टल तानने के साथ चाकू से हमला किया गया। बुरी तरह जख्मी युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। युवक पर हमले के आरोप में तीन लोगों को पकड़ा गया।

थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि नया नगर भदवासिया निवासी परमेश पुत्र मोहनलाल वाल्मिकी की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि संत तेजानगर भदवासिया हरिजन बस्ती में वह गया था। तब आयुष पंडित, अनुराग, हेमंत बारासा आदि ने मिलकर उस पर पिस्टल तानने के साथ चाकू से हमला किया। इससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया।थानाधिकारी ने बताया कि प्रकरण में अशोक कॉलोनी माता का थान निवासी आयुष पुत्र किशन कुमार पंडित, रामबाग कागा हरिजन बस्ती के अनुराग पुत्र रमेश एवं हेमंत पुत्र संतोष बारासा को गिरफ्तार कर लिया गया। इन्हें पहले शांति भंग में हिरासत में लिया गया। इनके बीच भी पुरानी अदावत होना सामने आया है।

बाइक सवार युवकों पर लाठियों से हमला

चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड पुलिस ने बताया कि चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड सेक्टर 14 का रहने वाला वैभव सिंह चौहान और उसका दोस्त बाइक लेकर 11 सेक्टर से 16 सेक्टर की तरफ जा रहे थे। तब पप्पसा, अशोक,सोनू एवं दशरथ आदि अन्य गाडिय़ों पर आए लाठियों से हमला किया। इसमें वैभव सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके बयान भी अभी तक नहीं हो पाए हैं। उसका मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसमें संजीव सेन गुप्ता की तरफ से हत्या प्रयास में मामला दर्ज करवाया गया है। चौहाबो पुलिस ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास चल रहे है। हमले मेें पुरानी बोलचाल होना सामने आ रहा है। हमला गलती से होना भी बताया जाता है। आरोपी किसी अन्य पर हमले की योजना से आए थे। फिलहाल पुलिस घायल के बयान लेने पर स्थिति को स्पष्ट कर पाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts