सब्जी मंडी में टैक्सी चलाने वाले मजदूर फर्जी मकान मालिक और किराएदार बने

जोधपुर, शहर की उदयमंदिर पुलिस ने सब्जी मंडी में टैक्सी चलाने वाले दो मजदूरों को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। प्रकरण सप्ताह भर पहले ही दर्ज हुआ था। एक मजदूर ने खुद को मकान मालिक तो दूसरे ने खुद का किराएदार बताकर किसी अन्य के मकान का एड्रेस दे दिया। बैंक कर्मी पड़ताल करने पहुंचे तब पोल खुल गई। पुलिस ने प्रकरण में तफ्तीश कर दोनों को धर लिया। अब पूछताछ की जा रही है।

उदयमंदिर थाने के एएसआई दुर्गाराम ने बताया कि प्रकरण में दो ग्रामीणों खेड़ापा के चांदरख निवासी लक्ष्मण सिंह पुत्र रामसिंह एवं पालड़ी पंवारा देवड़ों की ढाणी सूरसागर निवासी छंवरलाल पुत्र बुधाराम को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि दरअसल दोनों सब्जी मंडी में टैक्सी चलाते है। तब इनके दिमाग में खुद की टैक्सी के लिए विचार आया। इनकों लोगों से पूछताछ में पता लगा कि इसके लिए बैंक से लोन मिल सकता है। मगर दुकान की पेढ़ी पर लोन नहीं मिल सकता। किसी मकान के नाम पर लोन मिल सकता है। इस पर इनके दिमाग में आई खुराफात के चलते इन्होंने मंडोर के बालसमंद रोड पर रहने वाले सोमकरण के मकान में किराएदार होना बता दिया और बैंक से लोन के लिए एप्लाई कर दिया।

22 जुलाई को बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया। तब 31 जुलाई को बैक वाले बालसमंद वाले मकान पर पहुंचे। वहां से पता लगा कि इस नाम का कोई नही रहता है और ना ही कोई मकान मालिक है। तब मकान मालिक सोमकरण की तरफ से उदयमंदिर थाने में 4 अगस्त को धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी गई। एएसआई दुर्गाराम ने बताया कि प्रकरण में जांच करते हुए अब दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें छंवरलाल ने खुद को उक्त मकान का मालिक और लक्ष्मण सिंह को तीन हजार माहवार किराएदार बता दिया। इस फर्जीवाड़े पर अब दोनों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढें – स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पुष्प वाटिका पर्व के रूप में मनायेगा संगीत किसलय संस्थान

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews