fraud-girl-extorted-3-18-lakhs-from-young-man

फ्रॉड युवती ने युवक से ऐंठ लिए 3.18 लाख

  • मैरिज ब्युूरो जयपुर से किया संपर्क
  • शादी से मुकरी,बोली कई लोगों से की है ठगी
  • पीड़ित पहुंचा थाने

जोधपुर,शहर के महामंदिर पावटा बी रोड पर रहने वाले एक अविवाहित युवक जयपुर के एक मैरिज ब्यूरो के चक्कर में पड़ गया। ब्यूरो वाले ने एक लडक़ी के नंबर दिए। बाद में लडक़ी और उसके घरवालों ने साजिश रच कर स्थानीय युवक से 3.18 लाख से ज्यादा रुपए ऐंठ लिए। आखिर में शादी से मुकरने के साथ कहा कि वह कई युवकों से रुपए ऐंठ चुकी है। पीडि़त ने अब महामंदिर थाने में इस बाबत केस दर्ज करवाया है। पावटा बी रोड वीर दुर्गादास कॉलोनी निवासी हितेश जैन पुत्र पृथ्वीराज बाफना के साथ यह ठगी हुई।

रिपोर्ट में बताया कि वह अविवाहित है। साल 2019 में वह 26 साल का हो गया था। उसकी शादी नहीं होने पर किसी परिचित ने उसे जयपुर स्थित साक्षी मैरिज ब्यूरो के नंबर दिए। बाद में मैरिज ब्यूरो से संपर्क कर उसने रजिस्ट्रेशन के नाम पर 4500 रुपए भरे। इसके बाद मैरिज ब्यूरो की तरफ से उसे दस बारह लड़कियों के नंबर के साथ फोटो आदि दिखाए गए थे। इस पर एक लडक़ी निधि अग्रवाल के नंबर दिए गए। बाद में उसने निधि अग्रवाल से बातचीत के साथ व्यवहार बनाया। वह उसके परिवार से भी मिला और अपने बारे में सारी जानकारी दी। फिर दोनों के बीच में वार्तालाप शुरू हो गया। परिवादी का कहना है कि निधि अग्रवाल और उसके परिवार के लोगों ने मिलकर उसके साथ ठगी कर ली।

ये भी पढ़ें- जोधपुर में अखिल भारतीय ब्रज भाषा कवि सम्मेलन 25 को

इन लोगों ने कभी कपड़ों के नाम तो कभी मोबाइल रिचार्ज के नाम रुपए ऐंठते रहे। निधि के खुद के कपड़ों, मोबाइल,ईयरफोन,फैंसी आइटम आदि के नाम पर,उसकी मां के मोबाइल रिचार्ज के नाम तकरीबन 3.18 लाख रुपए 2019 से लेकर 2022 तक ऐंठ लिए। आखिर में उसने शादी से इंकार कर दिया और कहा कि वह कई लोगों से रुपए ऐंठ चुकी है। वह 2022 में किसी अन्य शादी रचाने की बात करने लगी। उसके साथ कृत्य में उसका पुरूष साथी सागर नाम का शख्स भी था। महामंदिर पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर अब निधि अग्रवाल,उसकी मां कांता,शुभम,सागर आदि के खिलाफ धोखाधड़ी में केस दर्ज किया है। यह लोग जयपुर के रहने वाले बताए जाते हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews