रेटिंग के खेल में युवक 21.78 लाख लुटवा बैठा

रेटिंग के खेल में युवक 21.78 लाख लुटवा बैठा

  • वाट्सएप पर आए मैसेज फिर टेलीग्राम ऐप का बना शिकार
  • अब पुलिस के पास पहुंचा

जोधपुर,रेटिंग के खेल में युवक 21.78 लाख लुटवा बैठा।मोती चौक क्षेत्र में अपने भाई की दुकान पर बैठा युवक मोबाइल पर आए वाट्सएप मैसेज फिर टेलीग्राम ऐप का शिकार बन गया। शातिर ने बैठे-बेठे रेटिंग के खेल में उलझाया और फिर उससे 21.78 लाख की ठगी कर ली। घटना क्रम 20-25 जनवरी तक चला। ठगी के शिकार युवक ने साइबर सैल पर रिपोर्ट दी। इस बारे में अब सदर बाजार थाने में केस दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए जांच आरंभ की है।

यह भी पढ़ें – अफीम और शराब के साथ दो गिरफ्तार

बड़ाबेरा मंडोर निवासी चेतनसिंह पुत्र मूलसिंह गहलोत की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके भाई महेंद्र की दुकान मोती चौक में है। वह 20 जनवरी को उसकी दुकान पर गया था। तब उसके मोबइल पर वाट्सएप पर एक संदेश आया था। जिस पर उसने क्लिक किया तो पता लगा कि शार्ट टाटम में पैसे कमाए जा सकते हैं। इसके लिए उसे रेटिंग पाइंट देने को कहा गया। इस पर वह हिस्सा लेने लगा तो उसे पहले दो हजार का मुनाफा हुआ। इस तरह उसे पैसे मिलने लगे और खाते में आते गए। फिर सामने वाले किसी शातिर ने एक टेलीग्राम ऐप 00015 आरडब्लू गूगल ग्लोबल वर्किंग ग्रुप से उसे जोड़ दिया।
बाद में चेतन सिंह की तरफ से वहां पर रेटिंग के नाम पर 8 हजार फिर 9800 रुपए भेजे गए तब वहां से उसे 38 हजार 700 रुपए मिले। इस पर बाद में यह खेल चलता रहा और शातिर ने आखिर में अपने खाते में 21 लाख 78 हजार 420 रुपए डलवा दिए। घटनाक्रम 20-25 जनवरी तक चलता रहा। ठगी के शिकार चेतन सिंह की तरफ साइबर पोर्टल पर भी शिकायत दी गई। अब सदर बाजार थाने में ठगी का प्रकरण दर्ज करवाय गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts