absconding-accused-arrested-1-84-lakh-other-amount-also-found

फरार आरोपी गिरफ्तार,1.84 लाख अन्य राशि भी मिली

  • बालोतरा ईओ रिश्वत प्रकरण
  • एक लाख लेकर भागा था वह भी मिला
  • रिश्वत के आरोपी अभियुक्त एक दिन की अभिरक्षा मेें

जोधपुर,बाड़मेर के बालोतरा में गुरुवार को जोधपुर एसीबी टीम ने ट्रैप की कार्रवाई की थी। जिसमें नगर परिषद आयुक्त जोधाराम विश्नोई को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आयुक्त के निजी सहयोगी को भी गिरफ्तार किया था। इनको आज कोर्ट में पेश कर एक दिन की अभिरक्षा में लिया गया। मौके से फरार फरसाराम को भी एसीबी टीम ने पकड़ लिया। उसके पास से एक लाख के अलावा 1.84 लाख अन्य रूपए भी मिले हैं जिसे सीज किया गया है। इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़ें- सीज मकान में पीछे की खिड़की से बच्ची को घर में डाला

गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे परिवादी की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम जिला परिषद आयुक्त के आवास पर पहुंची। टीम ने रिश्वत लेते आरोपी जोधाराम विश्नोई को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 1 लाख रुपए बरामद किए।एसीबी की स्पेशल यूनिट जोधपुर इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी। बताया कि कृषि भूमि के प्लॉट की लीज डीड जारी करने और व्यवसायिक पट्टा जारी करने की एवज में आयुक्त जोधाराम विश्नोई ने दलाल प्रकाश विश्नोई के माध्यम से 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगी। नहीं देने पर उसे परेशान कर रहा है। इस पर एसीबी जोधपुर उप महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा के सुपरविजन में एसीबी स्पेशल यूनिट जोधपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने शिकायत का सत्यापन करवाया।

ये भी पढ़ें- शातिर गैंगस्टर से उसकी पत्नी के बारे में पुलिस जांच में जुटी

आरोपी आयुक्त जोधाराम विश्नोई और दलाल प्रकाश विश्नोई निवासी जोधपुर को अपने आवास पर 1 लाख रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया। इस दौरान सफाई कर्मी फरसाराम रुपए लेकर फरार हो गया। जिसे एसीबी की टीम ने शुक्रवार की देर शाम को पकड़ लिया। उससे एक लाख रूपए मिलने के साथ अन्य 1.84 लाख की नगदी भी जब्त की गई जिस बारे में पड़ताल जारी है। यह रूपए संभवत: आरोपी ने उसे अपने साथ ले जाने का दिए थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews