स्वर्ण भारत ट्रस्ट परिवार ने जेल में पुस्तकालय खोलने की पहल का किया आगाज

जोधपुर, स्वर्ण भारत ट्रस्ट की ओर से जोधपुर सेन्ट्रल जेल में महिला कैदियों को किताबों का महत्व बताया गया। ट्रस्ट की प्रदेश प्रभारी डॉ बिंदु टाक ने बताया कि कार्यक्रम जेल अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा व मुख्य अतिथि डॉ. दीप्ति राजोतिया के आतिथ्य में हुआ। इस कार्यक्रम में महिला कैदियों को पुस्तकों का महत्व बताते हुए किताबों को सहेजना, समझना और अपने कर्म के प्रति सजग रहने के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि सुधारात्मक दंड के दृष्टिगत कैदियों और उनके बच्चों के बेहतर जीवन, विकास और समाज की मुख्यधारा से उन्हें जोड़ने के लिए श्रेष्ठ पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में यह कदम उठाया गया है और जेल में पुस्तकालय खोलने की पहल का आगाज किया।

कार्यक्रम में जेल उपअधीक्षक वैभव भारद्वाज, सरोज चौधरी आदि शामिल हुए। इस कार्यक्रम की थीम मन के हारे हार है मन के जीते जीत रही। इस थीम के अन्तर्गत जेल में रहने वाली महिला बंदियों को कहानियों द्वारा पुस्तकों की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया गया, जिससे उनमें बचपन के दिनों को पुनर्जीवित करके उन्हें प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर जोधपुर केन्द्रीय कारागार में जेल अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा एवं जेल उपअधीक्षक वैभव भारद्वाज, सरोज चौधरी और समस्त जेल के स्टाफ शामिल हुए।

ये भी पढें – अवैध देशी कट्टे के साथ युवक गिरफ्तार

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews