जोधपुर, जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में चल रही राष्ट्रीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता में 65 से 70 किलो भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में वरिष्ठ खिलाड़ी तथा कोच अब्दुल रज्जाक मोयल ने मणिपुर पुलिस के सब इंस्पेक्टर खिलाड़ी को कड़ी टक्कर देते हुए मुकाबले में गोल्ड मेडल जीत लिया।

पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ जोधपुर के सचिव मोहम्मद इकबाल मोयल ने बताया कि जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में राष्ट्रीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता 24 मार्च से प्रारंभ हुई जो 31 मार्च तक चलेगी।

Razzaq Moyal of Jodhpur won the gold medal

प्रतियोगिता में देश के 32 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के मास्टर, सीनियर, जूनियर, सब जूनियर तथा प्री-टीन वर्ग के बालक व बालिका भाग ले रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 65 से 70 किलो भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में वरिष्ठ खिलाड़ी तथा कोच अब्दुल रज्जाक मोयल ने मणिपुर पुलिस के सब इंस्पेक्टर खिलाड़ी को कड़ी टक्कर देते हुए मुकाबला जीतकर गोल्ड मेडल अपने नाम लिया। इससे पूर्व जोधपुर के ही मोहम्मद हुसैन भाटी, नसीम तथा मोहम्मद आबिद मोयल ने अपने अपने भार वर्ग में अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देते हुए सराहनीय प्रदर्शन किया।

रविवार 28 मार्च को होने वाले प्री-टीन बालिका वर्ग के मुकाबले में जोधपुर से कनीज फातिमा मोयल चुनौती पेश करेगी।।इस उपलब्धि के लिए अब्दुल रज्जाक मोयल के साथ ही पूरी राजस्थान टीम को इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन के सीईओ तथा डायरेक्टर जनरल मोहम्मद इकबाल खान ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।