बैंक यूनियन के स्थापना दिवस पर अन्ध विद्यालय में फल वितरित

जोधपुर,बैंक यूनियन के स्थापना दिवस पर अन्ध विद्यालय में फल वितरित।बैंक ऑफ़ इंडिया एम्प्लाइज़ यूनियन द्वारा एआईबीइए के 79 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में नेत्रहीन विकास संस्थान जोधपुर द्वारा संचालित कमला नेहरू नगर स्थित अंध विद्यालय के विद्यार्थियों को फल वितरित किया गया। इस अवसर पर बैंक ऑफ़ इंडिया जोधपुर के आंचलिक प्रबंधक अजय कुमार त्रिपाठी ने नेत्रहीन विकास संस्थान द्वारा नेत्रहीन,मूक-बधिर एवं मानसिक विमन्दित छात्रों के मानसिक विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। संस्थान में 600 छात्रों के लिए रहने,खाने व शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें- युवक के प्रेम विवाह से परिवार दस माह से समाज से बहिष्कृत,पांच लाख का अर्थ दण्ड

बैंक ऑफ़ इंडिया एम्प्लाइज़ यूनियन राजस्थान के उप महासचिव पूनम जालान ने बताया कि बैंक कर्मियों के वेतन समझौते की द्विपक्षीय प्रणाली, बैंकों का राष्ट्रीयकरण,बैंकों के बोर्ड में वर्कमेन डायरेक्टर की नियुक्ति,बैंक कर्मियों के लिए पेंशन योजना,बैंक कर्मियों की व्यवस्थित सेवा शर्तें आदि ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज़ एसोसिएशन की ही देन है। उन्होंने कहा कि वर्तमान चुनौतियों एवं भविष्य की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए संगठन को मज़बूत बनाने की आवश्यकता है।

बैंक ऑफ़ इंडिया एम्प्लाइज़ यूनियन के संगठन सचिव प्रवीण भाटी एवं सहायक उपमहासचिव अख़्तर अली ने बताया कि संगठन ने यह सब उपलब्धियाँ कड़े संघर्षों एवं हड़तालों के उपरांत प्राप्त की हैं।ट्रेड यूनियन बिरादरी में एआईबीईए को सबसे ज़्यादा हड़तालें,आंदोलन,संघर्ष एवं कार्यक्रम करने वाले संगठन के नाम से जाना जाता है।

दूरदृष्टिन्यूज़ का एप यहां क्लिक करके इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews