आईआईटी का 7वां दीक्षांत समारोह रविवार को

आईआईटी का 7वां दीक्षांत समारोह रविवार को

जोधपुर, आईआईटी जोधपुर का 7वां दिक्षांत समारोह रविवार 19 दिसम्बर को आईआईटी परिसर में आयोजित होगा। कोरोना की दूसरी लहर के बाद इस समारोह में छात्र व्यक्तिगत रूप से डिग्री ग्रहण कर सकेंगे। उनके परिजन भी समारोह में भाग ले सकेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें कोविड प्रोटोकॉल की पालना करनी होगी। इसके लिए 72 घंटे पुरानी आरटीपीसीआर रिपोर्ट आवश्यक होगी। आईआईटी जोधपुर के निदेशक प्रो शांतुनु चौधरी ने बताया कि इस समारोह के मुख्य अतिथि भारत सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्निलॉजी सचिव राजेश गोखले होंगे। केंद्रीय शिक्षामंत्री का संदेश प्रसारित किया जाएगा।

404 छात्रों को दी जाएगी डिग्रियां

इस समारोह में 404 छात्रों को डिग्रियां दी जाएगी। प्रो चौधरी ने बताया कि आईआईटी जोधपुर अपने नवाचारों को लगातार आगे बढ़ा रही है। वर्तमान में 162 रिसर्च प्रोग्राम यहां चल रहे हैं। हमने पिछले समय में फैकल्टीज की कमी पूरी करने के लिए भर्तियां की हैं। हमारा प्रयास है कि यूजी स्टूडेट जो बीटेक करते हैं अगर उन्हें दो साल भी अगल लगे कि किसी और स्ट्रिम में उन्हें जाना है तो उसके लिए भी विकल्प तैयार किए गए हैं। यह राष्ट्रीय शिक्षा निती की भी भावना है।

विकासके होंगे प्रयास

निदेशक ने बताया कि बेहतर विकास के लिए हमारा प्रयास है कि हमेशा आईआईटी परिसर में हमेशा खुला वातावरण रहे इसके प्रयास लगातार जारी रहते हैं, उनका परिणाम भी आ रहा है। देश में आईआईटी जोधपुर लगातार अपना कद बढा रही है। हमने शिक्षण के साथ साथ क्षेत्र के लोगों के लिए भी काम किए हैं। खास तौर से गांवों में साफ पानी उपलब्ध करवाने के लिए हमने काम किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts