सेवानिवृत फौजी के बैंक खाते से 6.50 लाख पार

निजी बैंक से अज्ञात शख्स ने चेक लगाकर रकम को उठाया

जोधपुर, भीलवाड़ा में रहने वाले सेवानिवृत सैन्यकर्मी की जोधपुर स्थित एक्सिस बैंक की विभिन्न शाखाओं से अज्ञात शख्स ने चेक लगाकर 6.50 लाख की रकम को उठा लिया। वे जब एटीएम पर रूपए निकालने गए तो पता लगा कि खाते में सिर्फ 46 रूपए ही बचे हैं। अब इस बारे में सरदारपुरा थाने में रिपोर्ट दी गई है। घटना फरवरी 21 से लेकर अब तक सितंबर के बीच हुई है। फिलहाल इसमें अब गहन तफ्तीश में जुटी है।

सरदारपुरा पुलिस ने बताया कि भीलवाड़ा में छाबडिय़ा के रहने वाले सेवानिवृत सैन्यकर्मी लालाराम पुत्र पेमाराम मीणा की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इनके अनुसार वे कुछ अरसे पहले जोधपुर में बतौर सिक्युरिटी लगे हुए थे। तब उन्होंने अपना एक बैंक खाता जलजोग चौराहा स्थित एक्सिस बैंक में खुलवाया था। सेवानिवृति का पैसा करीबन 24 लाख से ज्यादा बैंक में ही था। बाद में 15 लाख रूपयों की एफडी करवा दी गई। फिर जरूरत पर 3 लाख रूपए निकाल  लिए गए थे। सभी रूपए बैंक द्वारा जारी चेकबुक से ही निकाले गए। बैंक में बाद में साढ़े छह लाख से ज्यादा की रकम पड़ी थी। इन दिनों जब वे एटीएम पर गए तो पता लगा कि खाते में 46 रूपए ही बचे हैं। इस पर भीलवाड़ा पुलिस को जानकारी दी गई। बाद में अब वे जोधपुर पहुंचे।

रिपोर्ट में बताया कि किसी शातिर ने एक्सिस बैंक की जलजोग शाखा से दो बार, ओलपिंक स्थित शाखा से एक बार और बासनी स्थित शाखा से दो बार में साढ़े छह लाख रूपयों की रकम को निकाल लिया है। सभी रूपए चेक के मार्फत निकाले गए। पहले दो बार में 3-3 लाख रूपए निकाले गए। शेष रूपए कम मात्रा के चेक लगाकर निकाले गए। अब पुलिस इस पड़ताल में जुटी है कि चेक बुक कब जारी की गई। लालाराम मीणा के पास में चेक बुक आई या नहीं और इस साल की फरवरी से लेकर सितंबर के बीच में यह रकम निकाली गई। सभी चेक सीरियल वाइज लगे हैं। कुछ दिनों पहले लालाराम की पत्नी का भी निधन हो गया था। परिवार के लोगों से पूछा मगर रूपयों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई। अब सरदारपुरा पुलिस ने घटना में अज्ञात शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी में केस दर्ज किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts