ज़िले भर के 450 माइक्रो ऑब्ज़र्वर ले रहे प्रशिक्षण

  • विधानसभा आम चुनाव-2023
  • माइक्रो ऑब्ज़र्वर प्रशिक्षण

जोधपुर,ज़िले भर के 450 माइक्रो ऑब्ज़र्वर ले रहे प्रशिक्षण। आगामी विधानसभा आम चुनाव-2023 के लिए ज़िला निर्वाचन कार्यालय की प्रशिक्षण शाखा की ओर से बुधवार को माइक्रो ऑब्ज़र्वर का प्रशिक्षण डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में हुआ।आगामी विधान सभा चुनाव के लिए ज़िले भर के क़रीब 450 माइक्रो ऑब्ज़र्वर का यह प्रशिक्षण आयोजित हुआ। इसमें केंद्रीय सरकार के विभीन्न विभागों (जिसमे एलआईसी,आफ़री,काज़री, बैंकिंग समूह,डिफेंस आदि विभागों) के अधिकारियो को होम वोटिंग, पोलिंग प्रोसेस,ईवीएम तथा माइक्रो ऑब्ज़र्वर के दायित्व का प्रशिक्षण ज़िले के मास्टर ट्रेनर द्वारा प्दिया गया।

यह भी पढ़ें – इनोवा चालक ने फुटपाथ पर सो रहे खाना बदोश को कुचला,जान बची

ज़िला निर्वाचन कार्यालय के प्रशिक्षण शाखा की प्रभारी अधिकारी (आईएएस प्रशिक्षु) डॉ.अंशुप्रिया ने बताया कि आगामी चुनावों के मद्देनज़र यह प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण रहा। माइक्रो ऑब्ज़र्वर सेल की प्रभारी प्रियंका बिश्नोई ने भी प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित किया और दिशा निर्देश दिये।एडीएम ग्रामीण और प्रशिक्षण शाखा के सहायक प्रभारी ओपी मेहरा ने माइक्रो ऑब्ज़र्वर के दायित्वों को अति महत्वपूर्ण बताया और कहा कि माइक्रो ऑब्ज़र्वर चुनाव आयोग की आँखें हैं।इस दौरान प्रशिक्षण शाखा के समन्वयक रफ़ीक ख़ान,राजेश पुरोहित उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews