40-lakh-theft-big-dent-in-a-house-deserted-for-three-days

40 लाख की चोरी,तीन दिन से सूने मकान में बड़ी सेंध

  • 20.25 लाख की नगदी
  • सोने चांदी के डायमंड सेट सहित बड़ी मात्रा में माल उड़ाया
  • फुटेज से तलाश, टीमें लगाई

जोधपुर,शहर के एयरपोर्ट पुलिस थाना क्षेत्र के आशापूर्णा टाउनशिप में तीन दिन से बंद एक मकान में चोरों ने बडी सेंध लगाकर वहां से 40 लाख की चोरी को अंजाम दिया। इसमें 20.25 लाख की नगदी के साथ सोने चांदी के बड़े आभूषण हैं जो परिवार ने बेटी की शादी के लिए एकत्र कर रखे थे। 20 लाख रूपए एक बैंक से लोन लेकर लाए गए थे। परिवार किसी काम से पूना गया था। घटना की जानकारी पर पुलिस ने मौका निरीक्षण किया और आस पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगालना शुरू किया है। चोरों की संख्या दो से तीन हो सकती है,ऐसा पुलिस का कहना है।

घटना को खोलने के लिए पुलिस की एक्सपर्ट टीमों को लगाया गया है।
एयरपोर्ट पुलिस ने बताया कि आशापूर्णा टाउनशिप विद्याश्रम स्कूल के सामने सी-14 में रहने वाले जय किशन पुत्र घनश्याम दास चावला की तरफ से रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया कि वे परिवार सहित 4 अक्टूबर को किसी काम से पूना गए थे। इस बीच घर सूना था और ताले लगाए गए थे। 7 अक्टूबर को पूना से लौटे तब मुख्य द्वार का ताला सही सलामत मिला। मगर अंदर जाने पर एक कमरे का ताला टूटा हुआ मिला। इस कमरे की अलमारी से सामान बाहर बिखरा होने के साथ उसमें रखे 25 हजार रूपए गायब मिले,साथ ही चांदी के दो कड़े स्वर्ण की पॉलिश किए थे। जबकि दूसरे कमरे की एक अलमारी के लॉकर में रखे 20 लाख रूपए, 3 लेडिज घडियां, दो सोने के सिक्के वजन तकरीबन दस दस ग्राम,सोने के दो मंगलसूत्र,दो डायमंड सेट,कानों की झूमर जोड़ीयां सहित अन्य सामान गायब मिला।

20 लाख बेटी की शादी के लिए लाए थे

पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 20 लाख की नगदी वे आईसीआईसीआई बैंक से लोन लेकर लाए थे। उनकी बेटी की शादी होनी है। यह रूपए लॉकर में अलग-अलग करके रखे हुए थे। आने वाले दिनों उसकी बेटी की शादी होने वाली है। मामले में खुलासे की लिए अब पुलिस की टीमें लगाई गई हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews