कैब सर्विस की फ़्रेंचाइजी देने के नाम पर 21 लोगों के 15 लाख लेकर भागे

  • फेस बुक पर बिज्ञापन देख आया झांसे में
  • 21 लोगों को जोड़ा था

जोधपुर,कैब सर्विस की फ़्रेंचाइजी देने के नाम पर 21 लोगों के 15 लाख लेकर भागे। 11वीं चौपासनी रोड हाजी बिल्डिंग की गली में रहने वाले एक व्यक्ति और 21 अन्य लोगों को कैब्स सर्विसेज की फ़्रेंचाइजी देने के नाम पर 14.69 हजार की धोखाधड़ी का प्रकरण सामने आया है। बदमाशों ने न्यू पावर हाउस स्थित एक बिल्डिंग में कार्यालय खोला और रकम लेकर चंपत हो गए।पीडि़त ने अब शास्त्री नगर थाने में तीन लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दी है। पीडि़त फेसबुक पर बिज्ञापन देखकर उनके झांसे में आया था। पुलिस ने धोखाधड़ी के इस प्रकरण में अब जांच आरंभ की है। पुलिस ने बताया कि मामले में 11वीं चौपासनी रोड हाजी बिल्डिंग के पास गली में रहने वाले मोहम्मद राजिक पुत्र मोहम्मद अयुब की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसने 15 जून 23 को फेस बुक पर तेज कैब्स को लेकर विज्ञापन देखा था जिसमेें फ्रेंचाइजी के साथ बड़ा मुनाफा और कमाई की बात लिखी थी। इस पर उसने संपर्क किया तो पता लगा कि कंपनी ने अपना एक कार्यालय न्यू पावर हाउस रोड स्थित माणक बिल्डिंग में खोल रखा है।

यह भी पढ़ें – मंदिर गोदाम और टावर से बैटरियां चोरी

संपर्क किए जाने पर किसी अविनाश नाम का शख्स आया और उसने बताए एड्रेस पर मिलने पहुंचा। इस पर वहां अविनाश और सुनील नाम के दो शख्स मिले जिन्होंने दो दिन बाद मैनेजिंग डायरेक्टर रजत शर्मा से मिलने को कहा। इस पर वह दो दिन बाद रजत शर्मा से मिला था। इस पर उसे फ्रेंचाईजी के लिए पांच सौ रुपए का एग्रीमेंट तैयार करवाने को कहा गया। इस पर परिवादी मोहम्मद राजिक ने उनकी बताई शर्तों एवं कमाई के अनुसार एग्रीमेंट तैयार करवाया और फिर एक-एक कर तकरीबन 21 लोगों को जोड़ा और 14 लाख 69 हजार 400 रुपए कैब्स के मालिक महाराष्ट्र पुणे के तेजस गिरिश शाह के खाते में जमा करवाए। उसे जमा किए गए पैसों को फोफिट दस दिन बाद मिलने वाला था। वह 30 जून तक नही मिला। उसने कंपनी डायरेक्टर रजत शर्मा से बात करनी चाही तो फोन बंद आया। फोन पर संपर्क नहीं होने पर वह न्यू पावर हाउस पर कंपनी के कार्यालय पहुंचा तो पता लगा कि कंपनी कार्यायल खाली कर चली गई और कई लोगों के पैसे हजम कर गई है। शास्त्रीनगर पुलिस ने अब मोहम्मद राजिक की रिपोर्ट पर महाराष्ट्र पुणे के तेजस गिरीश शाह,सीनियर मैनेजर रजत शर्मा एवं माकेेटिंग हैड तरूण शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews