19-47-lakh-cash-in-car-huge-amount-of-illegal-weapons-seized-two-arrested

कार में 19.47 लाख की नगदी,भारी मात्रा में अवैध हथियार जब्त,दो गिरफ्तार

ग्रामीण पुलिस की बड़ी कार्रवाई

जोधपुर,जिले की ग्रामीण पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों और अवैध हथियारों की रोकथाम की कड़ी में सफलता हासिल करते हुए दो बदमाशों को पकड़ा है। उनके पास से पकड़ी गई कार में अवैध हथियार एक पिस्टल व एक 12 बोर बंदूक (हॉकी बट) व 7.65 एमएम के 19 जिन्दा कारतूस व 12 बोर के 11 जिन्दा कारतूस व 19 लाख 47 हजार 600 रूपये दो मोबाइल व दो डाँगल बरामद किए हैं।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ व अवैध हथियारों की धड़पक़ड़ व तस्करी की रोकथाम व तस्करों- वान्छित अपराधियों की धड़पकड़ अभियान के तहत जिला जोधपुर ग्रामीण के समस्त थानाधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश जारी किये गये थे।

ये भी पढ़ें- Digifest rajasthan: देश की 200 से अधिक कंपनियां देंगी 20 हजार से अधिक युवाओं को नौकरियां

जिस पर जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) प्रभारी एसआई लाखाराम द्वारा टीम को वान्छित अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही को करने के निर्देश पर टीम का आसूचना एकत्रित करने के निर्देश दिये जिस पर भवानी चौधरी द्वारा आसूचना एकत्रित की गयी कि सरहद कुड की और से बिना नम्बरी लग्जरी वाहन में वान्छित अभियुक्तों के साथ भारी मात्रा में अवैध हथियार की सूचना पर स्पेशल टीम प्रभारी लाखाराम मय टीम व थानाधिकारी कापरड़ा बलदेवराम थाना स्टाफ के उक्त कार्यवाही को करने के लिये तकनीकी रूप से सरहद कूड संयुक्त नाकाबंदी की।

संदिग्ध वाहन आने पर टीम द्वारा रूकवाने के प्रयास किए गए लेकिन अभियुक्तों द्वारा वाहन तेज गति से स्पीड करने पर स्पेशल टीम के वाहन चालक मदनकुमार मीणा की सूझबूझ से अपनी तकनीकी के आधार पर वाहन को टीम के वाहन से घेर कर रूकने को मजबूर कर दिया। टीम द्वारा एक बिना नंम्बरी वाहन इसुजु गाड़ी में मुलजिम गणेश व चन्द्रप्रकाश उर्फ सीपी को दस्तयाब कर उनके कब्जे से बिना लाईसेस के अवैध हथियार एक पिस्टल व एक 12 बोर बंदूक (हॉकी बट) व 7.65 एमएम के 19 जिन्दा कारतूस व 12 बोर के 11 जिन्दा कारतूस व 19 लाख 47 हजार 600 रूपये दो मोबाइल व दो डॉगल बरामद कर गिरफ्तार किए गए।

एसपी ग्रामीण कयाल ने बताया कि मुल्जिम चन्द्रप्रकाश उर्फ सीपी उर्फ चदणाराम उर्फ चिकना पुलिस थाना आरजेटी जिला बाड़मेर में मादक पदार्थो के मुकदमें में वान्छित मुलजिम है। मुल्जिम गणेश उर्फ संजय उर्फ दिनेश थाना सेन्दड़ा जिला पाली में हत्या के प्रयास में वान्छित मुलजिम है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews