जोधपुर, कोरोना अपना रौद्र रूप दिखाने लग गया है। जोधपुर में शुक्रवार को पूरे कोरोना काल के एक दिन में सर्वाधिक 1144 नए संक्रमित सामने आने से हडक़ंप मच गया। एक साथ बड़ी संख्या में संक्रमित आ रहे हैं। शहर के सभी अस्पतालों में पहले से नो बेड की स्थिति बन रही है। कोरोना मरीजों के लिए जीवन रक्षक माने जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिवीर की कमी पहले से चल रही है। मरीजों की संख्या यदि इसी रफ्तार से बढ़ती रही तो आने वाले दिनों में हालात बेहद विकट हो सकते हैं।

जोधपुर में आज कोरोना का जोरदार धमाका हो गया। एक ही दिन में इससे पहले मरीज पूरे कोरोना काल में नहीं मिले। इससे पहले नवम्बर माह में एक ही दिन में 1100 मरीज मिले थे। इसके साथ ही अप्रैल माह के पहले सोलह दिन में ही मरीजों की संख्या बढक़र 7,869 तक जा पहुंची। आज 690 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। जोधपुर में गुरुवार को 625 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था।

डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की तुलना में नए संक्रमितों की संख्या अधिक होने के कारण अस्पतालों के समीकरण गड़बड़ाने लग गए है। शहर के अस्पतालों में अब सीमित बेड ही उपलब्ध है। हालांकि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, लेकिन रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी शुरू हो चुकी है। अस्पतालों में अब बेहद गंभीर मरीजों को ही यह इंजेक्शन लगाया जा रहा है।