महिला की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या

  • हाथ में पहनी सोने की ज्वैलरी गायब
  • तलाकसुदा थी
  • पति बच्चों से अलग किराए पर रह रही थी
  • भाई ने दी हत्या की रिपोर्ट

जोधपुर,महिला की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित सेक्टर 11 में रहने वाली तलाकसुदा महिला की किसी ने हत्या कर दी। संदेह है कि उसकी हत्या सोमवार-मंगलवार की रात को हुई होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के समय का खुलासा हो पाएगा। मृतका के हाथ में पहनी ज्वैलरी गायब है। आशंका है कि कोई जानकार इस हत्याकाण्ड को अंजाम दे सकता है। पुलिस हर पहलू पर तफ्तीश में जुटी है।शव को पोस्टमार्टम कार्रवाई के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें – ऑटो से बैटरी चोरी,संदिग्ध युवक को पकड़ा शांतिभंग में

एसीपी प्रतापनगर अनिल कुमार ने बताया कि चौहाबो सेक्टर 11/339 में रहने वाली 45 वर्षीय शोभा लालवानी पुत्री हीरालाल सिंधी का शव बुधवार की दोपहर में उसके घर में पलंग से औंधे मुंह गिरा हुआ पड़ा मिला। गले में चुन्नी का फंदा डाला हुआ था जिससे प्रथम दृष्टया प्रतीत हुआ है कि शोभा की हत्या की गई है।

बड़े भाई ने लगाया था फोन
एसीपी प्रतापनगर अनिल कुमार ने बताया कि आज दिन में उसके बड़े भाई प्रकाश ने शोभा को फोन लगाया था,मगर उसने कॉल नहीं उठाया। तब फिर कॉल किया फिर भी कॉल नहीं उठाया। इसके बाद वह अपने काम में व्यस्त हो गया। तब बाद में तीन चार बार फोन करने पर कॉल नहीं उठाने पर वह घर पहुंचा तो पता लगा कि शोभा पलंग से नीचे औंधे मुंह गिरी हुई थी। पड़ौसी की मदद से उसे सीधा कर पानी के छींटे भी मारे गए। मगर कोई हलचल नहीं होने पर बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

दो भाई और एक बहन भी है
चौहाबो थानाधिकारी नितिन दवे ने बताया कि मृतका शोभा लालवानी के दो भाई और एक बहन भी है। भाई ऑटो चलाता है। उसके भाई प्रकाश लालवानी की तरफ से हत्या की रिपोर्ट दी गई है।

यह भी पढ़ें – बेचने को रखा 160 लीटर अवैध पैट्रोलियम पदार्थ बरामद

किसी शख्स का घर पर था आना जाना
आस पास पड़ौस से पूछताछ मेें पता लगा कि शोभा से मिलने कोई शख्स आता जाता रहता था। वह मंगलवार को भी रात में आया था। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज से उस शख्स के साथ अन्य संदिग्ध का पता लगाने का प्रयास कर रही है। जल्द ही मामले में खुलासे की उम्मीद भी जताई गई है। हत्या की वजह आरोपी के पकड़े जाने पर ही पता लग पाएगी।

ज्वैलरी की शौकीन थी शोभा
यह भी सामने आया कि मृतका शोभा लालवानी ज्वैलरी पहनने की शौकीन थी। उसके हाथ की कुछ ज्वैलरी गायब है। अंदेशा है कि हत्यारा यह ज्वैलरी लेकर गया होगा।

पति से तलाक हुए 15 साल हुए
शोभा का अपने पति से तलाक हुए 15-16 साल हो रखे हैं। उसके एक लडक़ा और लडक़ी है जो पति के पास में ही रहते हैं। शोभा खुद कपड़ों आदि बनाकर बेचने का काम कर गुजर बसर करती थी।

डीसीपी सहित अन्य अधिकारी पहुंचे
वारदात की जानकारी पर डीसीपी वेस्ट राजेश यादव,एसीपी प्रतापनगर अनिल कुमार,चौहाबो थानाधिकारी नितिन दवे आदि वहां पहुंचे। साथ ही एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। साक्ष्य जुटाने के साथ अब पुलिस हत्यारे की तलाश में जुटी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews