शुभ निवेश में झांसा देकर महिला से 46 लाख की धोखाधड़ी

शुभ निवेश में झांसा देकर महिला से 46 लाख की धोखाधड़ी

  • प्रोपर्टी डीलर और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज
  • गोवा, हुबली में बताया बिजनैस

जोधपुर,शुभ निवेश में झांसा देकर महिला से 46 लाख की धोखाधड़ी। शहर के महामंदिर स्थित रूपाबाई का जाव क्षेत्र में रहने वाली एक महिला को शुभ निवेश क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी में निवेश के नाम पर 46 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। पहले उसे निवेश के नाम पर मुनाफा देते रहे फिर रुपयों की जरूरत बताने के पर आरोपी भाग गए। कई अन्य लोगों से भी फ्राड किए जाने की आशंका है। पीडि़त महिला ने प्रोपर्टी डीलर सहित चार अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी है।

यह भी पढ़ें – राज्य स्तरीय मरू रत्न पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

रूपावाई का जाव महामंदिर निवासी नीतूसिंह पुत्री नरेंद्र सिंह की तरफ से यह रिपोर्ट अपने परिचित वरूण गोयल की तरफ से दर्ज कराई गई। इसमें बताया कि वह कुड़ी भगतासनी सेक्टर 1 में श्रीनाथ आवासीय योजना में आती जाती रहती थी। यहां पर रहने वाले जितेंद्र सिंह से बात होने लगी तब उसे प्रोपर्टी खरीदने की इच्छा जताई थी,जितेंद्र सिंह प्रोपर्टी का कार्य रबेका नाम के शख्स के साथ करता है। 3 सितंबर 17 को जितेंद्र सिंह ने उसे अपने घर बुलाया और वहां पर देवेंद्र सिंह सोढ़ा,उम्मेदसिंह से मिलवाया और कहा कि यह लोग शुभ निवेश क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी में निवेश करवाते हैं। यहां पर पैसा इंवेस्ट कर दो जिससे बड़ा मुनाफा होगा। वक्त 2017 में जमीनों का काम भी मंदा था। तब जितेंद्र सिंह की बातों में आकर शुभनिवेश में 46 लाख रुपए इंवेस्ट करवाए। 9 सितंबर 17 से लेकर 28 अगस्त 18 तक रकम को इंवेस्ट किया गया था।।बदले में इन लोगों ने उसे 24 फीसदी ब्याज दिया जाने लगा। मगर वर्ष 2019 में पीडि़ता नीतूसिंह को रुपयों की जरूरत हुई तो वे टालमटोल जवाब देने लगे। इसके बाद सारे आरोपी फरार हो गए। इन लोगों ने बाड़मेर, हुबली और गोवा में शुभ निवेश सोसायटी चलाने की बात बताई थी जहां पर कारोबार किया जा रहा था। पीडि़त महिला नीतू सिंह की तरफ से अब प्रोपर्टी डिलिंग का कार्य करने वाले जितेंद्रसिंह, रबेका,देवेंद्र सिंह सोढ़ा,उम्मेद सिंह,नेपाल सिंह आदि के खिलाफ धोखाधड़ी मेें रिर्पो दी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts