राज्य स्तरीय मरू रत्न पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

राज्य स्तरीय मरू रत्न पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

  • डॉ. कमलेश शर्मा और अमित शर्मा को मिला ‘लाइफ टाइम मरु रत्न 2023’ पुरस्कार
  • 12 अन्य विभूतियों को दिया गया मरू रत्न

जोधपुर,राज्य स्तरीय मरू रत्न पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न। मरु पर्यावरण संरक्षण संस्थान (डेको) एवं महिला पीजी महाविद्यालय जोधपुर के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को जोधपुर में राज्य स्तरीय मरू रत्न पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया।पुरस्कारों के अंतर्गत वर्ष 2023 का लाइफ टाइम मरू रत्न पुरस्कार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ.कमलेश शर्मा और भीलवाड़ा के अमित शर्मा को प्रदान किया गया। इसी प्रकार प्रदेश के 12 अन्य विभूतियों को भी मरू रत्न से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें – शनि धाम में मनाई स्वामी विवेकानंद जयंती

महिला पीजी महाविद्यालय स्थित एसएन जोधावत ऑडिटोरियम में आयोजित इस सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि रिटायर्ड आईएएस व पुलिस विश्विद्यालय के कुलपति जेसी पुरोहित थे।अध्यक्षता कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. एलएन हर्ष ने की जबकि विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय के चैयरमैन डॉ. एससी व्यास,एसएल हर्ष व महाविद्यालय प्राचार्य डॉ.मनोरमा उपाध्याय मंचासीन थे।समारोह दौरान अतिथियों ने प्रदेश में कला,संस्कृति, पर्यावरण व वन्यजीव संरक्षण के साथ-साथ वाईल्ड लाइफ फोटोग्राफी व जनसंपर्क क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए संयुक्त निदेशक जनसंपर्क डॉ.कमलेश शर्मा व पिछले 15 वर्षों से युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के लिए कौशल विकास के साथ सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिए विशेष प्रयास करने वाले भीलवाड़ा जिले के अमित शर्मा को शॉल ओढ़ाकर मरु रत्न लाइफटाइम अचीवमेन्ट अवार्ड, स्मृति चिह्न और प्रशंसा पत्र सौंप सम्मानित किया। इस दौरान 12 अन्य विशिष्ट लोगों को मरू रत्न सम्मान दिए गए।समारोह में मधु आमेरिया और राजेश सिंघवी का भी सम्मान किया गया। इस दौरान गुरूगोविंद कल्ला, अविनाश बोहरा,डॉ.प्रशांत देसाई, जोसफ आदि ने भी संबोधित किया। संचालन कीर्ति ने किया, आभार प्रो.एसपी व्यास ने व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें – टेलीग्राम एप पर मिले संदेश से पार्ट टाइम जॉब करते हुए लुटा बैठा 42 लाख

इन्हें मिला मरू रत्न पुरस्कार
डॉ.हर्ष ने बताया कि इस अवसर पर लाइफटाइम पुरस्कार के अलावा 12 मरू रत्न भी दिया गया। इसके तहत ताराबाई नेत्र चेरिटेबल ट्रस्ट के डॉ.संजीव देसाई, पर्यावरण के क्षेत्र में डॉ.अविनाश बोहरा, योगा क्षेत्र में महेन्द्र कुमार व्यास,महिला एवं समाज क्षेत्र में तेजस्वी उड़ान फाउंडेशन कोटा की चैयरमेन कामिनी कश्यप, पर्यावरण क्षेत्र में इंदौर के प्रो.दिलीप कुमार बिल्लोरे,उदयपुर के पर्यावरण प्रेमी प्रो. प्रेम प्रकाश पालीवाल,अलवर के पर्यावरण प्रेमी प्रो.लक्ष्मीकांत शर्मा, रक्तदान एवं समाज सेवा के लिए करण सिंह राठौड़,समाजसेवी मधुसूदन (फादरिया), संगीत के क्षेत्र में गुरु गोविंद कल्ला तथा समाजसेवा के क्षेत्र में लायन केके सिंघवी को मरू रत्न प्रदान किया गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts