wife-victim-set-herself-on-fire-at-chirghar-mor

चीरघर मोड़ पर पत्नी पीडि़त ने खुद को आग लगाई

चीरघर मोड़ पर पत्नी पीडि़त ने खुद को आग लगाई

  • पत्नी स्पा में काम करने लगी
  • पता लगा तो बालोतरा से पहुंचा जोधपुर
  • सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना -आस पास के लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई
  • अस्पताल पहुंचाया
  • 30 प्रतिशत तक जला

जोधपुर,शहर के चीरघर मोड़ पर शुक्रवार की देर शाम सनसनीखेज घटनाक्रम हुआ। एक व्यक्ति ने खुद को पेट्राल डालकर जला दिया। वह बच गया और बाद में पत्नी पीडि़त होने की कहानी सामने आई। पुलिस ने पत्नी को बुलाकर पूछताछ की तो पता लगा कि वह उससे मारपीट करने के साथ सिगरेट से दागता था। पुलिस ने आग से जले पति को एमजीएच के बर्न यूनिट में भर्ती करवाया है। जबकि पत्नी के बयान लेकर बाद में छोड़ दिया। घटनाक्रम में लोगों ने देखा तो पानी डालकर आग बुझाई और उसे अस्पताल भिजवाया। मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंची।

ये भी पढ़ें- Rajasthan Highcourt : भीलवाड़ा में एनएचएम फार्मासिस्ट संविदा कार्मिकों को नियमित नियुक्ति देने का मार्ग हुआ प्रशस्त

देवनगर थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि बालोतरा का रहने वाला राकेश माली ने त्रिपुरा की एक युवती आरती से ढाई तीन साल पहले शादी की थी। वह उसे वहां से ब्याह कर लाया था। दो साल तक दोनों साथ रहे। करीबन 8-10 महीने पहले आरती अपने पति को छोडक़र जोधपुर आ गई,वह तलाश रहा था। राकेश ने बालोतरा एसडीएम से 97 सीआरपीसी का सर्च वारंट भी जारी करवा रखा है। शुक्रवार को राकेश को पता चला कि उसकी पत्नी चीरघर स्थित स्पा सेंटर पर काम करती है।
वहां पहुंचा तो उसने उसे पहचान लिया।

आरती से उसने घर चलने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया और कहा कि वह यहीं पर काम करेगी। राकेश ने कहा कि वह या तो वह उसे जला देगा या फिर खुद जल जाएगा। कई बार कहने के बाद भी जब आरती नहीं मानी तो वह पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल भरकर लाया और स्पा सेंटर के सामने ही उसने खुद पर पेट्रोल छिडक़ लिया और आग लगा ली। यह देख आसपास के लोग घबरा गए और अपनी दुकान व घर से पानी लेकर उस पर छिंडक़ा। आग बुझने तक राकेश काफी झुलस गया। तुरंत एंबुलेंस बुलवाई, साथ ही पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस ने उसे एमजीएच में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

आरती ने पुलिस को दिया बयान,पति पीटता है,सिगरेट दे दागता था

थानाधिकारी सोनी ने बताया कि घटना के बाद पुलिस स्पा सेंटर से आरती को पूछताछ के लिए देवनगर थाने लेकर आई। आरती ने बताया कि शादी के कुछ दिन तक तो राकेश ने उसे ठीक से रखा। कुछ दिन बाद वह उसके साथ मारपीट करने लगा। कई बार तो उसे सिगरेट से दागा। इतना पीटता था कि मुंह पर कई निशान रह जाते थे, होंठ फट जाते थे। इस कारण उसने मजबूरी में छोड़ दिया। आरती से पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया है। जांच के बाद ही मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

खुद का घरबार बेच कर आरती पर निर्भर

पुलिस को आरती ने बताया कि वह खुद घर का खर्च चलाती थी। उसने अपना घरबार भी बेच दिया था। राकेश के पिता नहीं है,दो भाई ही है। एकबारगी तो उन्होंने ने भी आने से मना कर दिया। राकेश के पास में मिले आईडी प्रूफ से उसकी पहचान कर भाईयों से बात की गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts