पत्नी ने दी दहेज प्रताड़ना में रिपोर्ट, पति ने लगाया दहेज देने का आरोप

जोधपुर,पत्नी ने दी दहेज प्रताड़ना में रिपोर्ट, पति ने लगाया दहेज देने का आरोप। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और उसके परिजन पर दहेज देने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी है। दहेज प्रतिषेध अधिनियम में केस दर्ज किया गया है। जिसमें दहेज लेना और देना दोनों ही अपराध है। पुलिस के अनुसार शुभम फार्म हाउस पाल रोड के रहने वाले ओमप्रकाश भाखर पुत्र सुखदेव की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसकी शादी राजेंद्र मार्ग बाबा रामदेव मंदिर रोड निवासी बिजेंद्र चौधरी की पुत्री वैशााली संग हुई थी। बाद में वैशााली की तरफ से उस पर दहेज प्रताडऩा का एक  केस दर्ज करवाया दिया गया था,जिसमें आरोप लगाया गया कि परिवादी ने उसे दहेज के लिए परेशान किया।

यह भी पढ़ें – पोस्टपार्टम हेमरेज पर मॉकड्रील

अब पीडि़त ओमप्रकाश भाखर ने परिवाद के आधार पर क्रॉस में केस दर्ज कराया गया कि वैशाली,उसके पिता विजेंद्र चौधरी,पीपाड़ शहर के खांगटा की रहने वाली उषा चौधरी एवं न्यू पावर हाउस रोड निवासी सीमा चौधरी ने उसे दहेज दिया है। दहेज देना दहेज प्रतिषेध अधिनियम में अपराध है। जिसमें दहेज देना और लेना दोनों ही अपराध की श्रेणी में आते हैं। वैशाली ने पति के खिलाफ दी रिपोर्ट में पिता द्वारा हैसियत से दान दहेज देने की बात की है। पुलिस ने अब परिवादी की पत्नी सहित अन्य के खिलाफ दहेज देना का प्रकरण दर्ज किया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews