ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान निदेशक डॉ आरडी यादव का किया स्वागत

ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान निदेशक डॉ आरडी यादव का किया स्वागत

जोधपुर,ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान निदेशक डॉ आरडी यादव का किया स्वागत। ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (भारत सरकार) टोंक के निदेशक डॉ आरडी यादव तथा टोंक जिला लीड ऑफिसर डॉ विरेंद्र यादव का जोधपुर आगमन पर यादव समाज जोधपुर द्वारा स्वागत अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर यादव समाज जोधपुर के अध्यक्ष डॉ शैलेष यादव तथा युवा संयोजक चेतन यादव ने साफा पहनाकर सम्मानित किया। इसके साथ ही जगदीश यादव, मदन सिंह यादव,संतोष यादव,राम सिंह यादव,सतवीर सिंह यादव,मुकेश यादव,सुनील यादव तथा भूपेंद्र यादव ने पीत वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें – 22 जनवरी को जन्म वाले बच्चों का जन्मदिन पर श्रीराम की तर्ज पर मनाएंगे

अध्यक्ष शैलेष यादव ने कहा कि यह जोधपुर समाज के लिए गर्व की बात है कि भारत सरकार के द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक से मुलाकात का अवसर मिला है। युवा संयोजक चेतन यादव ने कहा कि भारत सरकार के द्वारा चलाई जा रही इस प्रकार की योजनाएं युवाओं को स्वरोजगार प्रदान कर राजस्थान तथा देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभायेगी। इस अवसर पर संस्थान निदेशक यादव ने कहा कि समाज के द्वारा किए गए इस सम्मान को पाकर में अभिभूत हूं तथा इस प्रकार की परंपरा को आप हमेशा जारी रखें जिससे समाज में जागरूकता तथा सहयोग की भावना बढ़ेगी। यादव ने बताया कि भारत सरकार और राज्य सरकार के कोलेबोरेशन में युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रशिक्षण के साथ ही बैंकों से लोन उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक सहयोग करते हैं तथा रोजगार को आगे बढ़ाने के लिए समय-समय पर अवलोकन तथा प्रेरणा भी देते रहते हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts