एम्स अस्पताल में वार्ड बॉयज का दिपावली पर बोनस की मांग पर कार्य बहिष्कार

एम्स अस्पताल में वार्ड बॉयज का दिपावली पर बोनस की मांग पर कार्य बहिष्कार

जोधपुर, शहर के एम्स अस्पताल में सोमवार को वार्ड बॉय काम का बहिष्कार कर प्रदर्शन पर उतर गए। इन लोगों ने दिपावली पूर्व भुगतान की मांग की है। फिलहाल उन्हें आश्वस्त किया गया है। एम्स के वार्डो में संविदा पर कार्यरत वार्ड बॉय ने दीपावली के बोनस की मांग को लेकर हड़ताल कर दी थी। जोधपुर एम्स में संविदा पर 500 वार्ड बॉय कार्यरत हैं। ऐसे में इन वार्ड बॉय की मांग है कि दिपावली पर भुगतान के साथ उन्हें बोनस मिले। इस मांग को लेकर वे ठेका कम्पनी के कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला नजर आया।

वार्ड बॉय का कहना है कि कम्पनी के मैनेजर दिल्ली चले गए और एम्स में सुनवाई नहीं हो रही। इधर वार्ड बॉय का कहना है कि जब तब बोनस नहीं मिलता काम पर नहीं लौटेंगे। इससे आज अस्पताल में व्यवस्था गड़बड़ाई रही। वार्ड बॉय की हड़ताल के चलते कई मरीज के परिजन वार्डो से छुट्टी दिलवा कर उन्हें घर ले जा रहे हैं। वार्ड बॉय का कहना है कि कोविड समय में ज्यादा काम किया अब दिपावली पर बोनस दिया जाना चाहिए। इधर प्रशासन अब आश्वासन दे रहा है कि फर्म से बात की जाएगी। वार्ड बॉय अपनी मांग को लेकर अड़े हैं, उनका कहना है कि जब तक बोनस नहीं मिलेगा काम पर नहीं लौटेंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts