सूरसागर विधानसभा क्षेत्र मेें रात नौ बजे बाद फिर हुई वोटिंग

सूरसागर विधानसभा क्षेत्र मेें रात नौ बजे बाद फिर हुई वोटिंग

  • भाजपा कार्यकताओं का हंगामा
  • बूथ के बाहर पढ़ी हनुमान चालीसा
  • सेना ने कराई फिर से वोटिंग प्रक्रिया आरंभ

जोधपुर,सूरसागर विधानसभा क्षेत्र नगर निगम उत्तर के वार्ड 21 में नगर निगम उपकार्यालय के बाहर चुनाव बूथ पर शाम 6 बजे बाद भी वोटिंग जारी रहने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर वोटिंग रुकवा दी।

आरोप लगाया कि कुछ वोटर्स को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों के खिलाफ वोटिंग कराई जा रही है। ऐसे में 3 घंटे जमकर हंगामा हुआ और वोटिंग रुकी रही।

 

प्रशासन के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और रात 9 बजे के बाद सशस्त्र सैनिकों और भारी पुलिस सुरक्षा में फिर से वोटिंग शुरू हुई। पूरा मामला चांदपोल बिजली घर स्थित पोलिंग बूथ का है। लोगों का आरोप है कि यहां शाम 6 बजे के बाद भी वोटिंग चल रही थी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और बूथ के बाहर धरना दे दिया। पोलिंग नहीं रुकी तो लोगों ने हंगामा कर दिया।

इसे भी पढ़िए- ओसियां में सर्वाधिक 78.31 प्रतिशत मतदान

विरोध बढ़ता देख मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाया गया। देखते ही देखते काफी संख्या में लोग बूथ पर जुट गए और मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। दोनों प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद प्रशिक्षु आापीएस मीनाक्षी लेगा, डीसीपी ईस्ट अमृता दुहन, एडीसीपी ईस्ट नाजिम अली, एडीसीपी वेस्ट चंचल मिश्रा सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

तीन घंटे रूकी रही पोलिंग
शाम छह से रात 9 बजे तक तीन घंटे तक बूथ में दोनों प्रत्याशियों से पुलिस के आला अधिकारियों ने बातचीत की। इसके बाद वोटिंग फिर से शुरू की गई। रात 9 बजे वीडियोग्राफी के आधार पर वोटिंग कराने पर बात बनी। तब तक दोनों पक्षों के लोगों का काफी जमावड़ा लगा रहा।

सशस्त्र सैनिकों ने संभाला मोर्चा 
बूथ में एंट्री के लिए सशस्त्र सेना ने लोगों को वोटिंग प्रक्रिया करवाई। हर वोटर को पूरी तरह जांच परख के बाद बूथ में दाखिल करवाया गया।

यह भी पढ़ें- एमडीएमएच के शल्य कक्ष में 1 करोड़ के उपकरणों का लोकार्पण

धरने पर बैठ पढ़ी हनुमान चालीसा 
धरना देकर बैठे लोगों ने मौके पर हनुमान चालीस का पाठ किया। साथ ही  वोटर्स एवं कार्यकर्ताओं का हंगामा भी चलता रहा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts