various-competitions-will-be-held-on-veer-durgadas-rathod-jayanti

वीर दुर्गादास राठौड़ जयंती पर होगी विभिन्न प्रतियोगिताएं

जोधपुर, वीर दुर्गादास राठौड़ की 384 वीं जयंती के अवसर पर 29 जुलाई को प्रातः 9 बजे कोणार्क सीनियर सैकेण्डरी स्कूल कमला नेहरू नगर में निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी(माध्यमिक) ने बताया कि वीर दुर्गादास राठौड़ स्मृति समिति द्वारा 10 अगस्त को जयंती समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कक्षा 6 से 8 वीं तक के विद्यार्थियों के लिए मारवाड़ की सांस्कृतिक विरासत विषयक निबंध प्रतियोगिता, कक्षा 9 से 10 के लिए सांप्रदायिक सद्भाव की अनूठी मिसाल-वीर दुर्गादास राठौड़ तथा कक्षा 11 से 12 वीं तक के लिए राष्ट्रप्रेम के अग्रदूत-राव चन्द्रसेन राठौड़ विषय पर निबंध प्रतियोगिता होगी।

उन्होंने बताया कि चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा 11 से 12 वीं के लिए अमृत महोत्सव (आजादी के 75 वर्ष), कक्षा 9 से 10 वीं के लिए वीर दुर्गादास का चित्र, कक्षा 6 से 8 वीं के लिए शहर की विरासत,स्मारक, जल स्रोत, कक्षा 3 से 5 वीं के लिए कोई प्राकृतिक चित्र तथा प्रथम व द्वितीय कक्षा के लिए कोई मन पसंद चित्र की प्रतियोगिता होगी।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक विद्यालय से इस प्रतियोगिता के लिए 3-3 छात्र-छात्राएं भाग लेंगी तथा चयनित प्रतियोगियों को 10 अगस्त को आयोजित समारोह में वीर दुर्गादास समिति द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews