वैक्सीनेशन महाभियान शुरू, केंद्रों पर टीकाकरण के लिए उमड़े लोग

  • वैक्सीनेशन महाभियान शुरू, केंद्रों पर टीकाकरण के लिए उमड़े लोग
  • नेटवर्क समस्या से भी टीकाकरण में दिक्कत
  • भीड़ जमा, सोशल डिस्टेंट भूले लोग
  • कई लोगों ने व्यवस्था को लेकर किया विरोध
  • लंबी कतारों को देख कई लोग टिक लगाए बिना ही घर चले गए

जोधपुर, शहर में आज बृहदस्तर पर टीकाकरण का अभियान चलाया गया। सुबह से ही लोग टीकाकरण केंद्रों पर जुटने शुरू हो गए। कई जगहों पर मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करने से भी लोगों की भीड़ जमा होती गई। स्लॉट के लिए नंबर आने में भी वक्त लगा। दोपहर तक हजारों लोगों का टीकाकरण हो गया था। कईयों ने आज पहली डोज लगवाई थी।
कोरोना वैक्सीन के लिए चिकित्सा विभाग बुधवार को मेगा कैंप में 1036 वैक्सीन साइट चिह्नित कर करीब 2.50 लाख लोगों को वैक्सीनेट कर रहा है। हाल में 31 अगस्त को भी 1 लाख से अधिक चिह्नित लाभार्थियों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। आज के कैंप को सफल बनाने के लिए 5500 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी जुटे हुए हैं।

वैक्सीनेशन महाभियान शुरू

जोधपुर में अब तक 26,17,219 लग चुकी हैं। इनमें 19,24,559 पहली डोज और 6,92,660 दूसरी डोज लगाई गई है। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी वैक्सीन के ऐसे 10 कैंप हों तो सितंबर में ही चिह्नित सभी लाभार्थी वैक्सीनेट हो सकते हैं। एम्स प्रशासन ने भी वैक्सीन के लिए आयुष ब्लॉक में व्यवस्था की है। जिले के गांवों में 774 साइटों पर कोविशील्ड व 62 पर कोवैक्सीन लगाई जा रही है। शहर में 200 जगह टीके लगाए जा रहे हैं। शहर के सभी टीकाकरण केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। प्राप्त जानकारी के अनुसार खबर लिखे जाने तक एक लाख से अधिक लोगों का वैक्सिनेशन हो चुका था। जिन केंद्रों पर भारी भीड़ है वहां देर रात तक सभी को वैक्सीन लगाई जाएगी।

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर जिले में 2.50 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा होगा। जिन केंद्रों पर वैक्सीन समाप्त हो चुकी है वहा शाम को पुनः वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू होगा। कई लोगों ने चिकित्सा विभाग पर आरोप लगाया कि बिना तैयारी के महाअभियान के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया।
आफ लाइन टीकारण के नाम पर केंद्रों पर भारी भीड़ पहुंच गई वहां पर मौजूद कर्मचारियों ने लोगों को स्लॉट बुक करवाने की जानकारी तब आम जन में विरोध बढ़ा गया। लम्बी लाइनों को देख कई लोग बिना वैक्सीन लगवाए ही अपने घर चले गए।

ये भी पढें – पाॅलिटेक्निक शिक्षकों को 7वें वेतनमान नहीं मिलने पर काली पट्टी बाॅध कर जताया विरोध

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts