टीकाकरण आपके द्वार अभियान शुरू

मोबाइल वैन घर जाकर लोगों को करेगी वैक्सीनेट

जोधपुर,  जोधपुर को करोना मुक्त करने की दिशा में वैक्सीनेशन को गति प्रदान करने के लिए नया प्रयोग शुरू किया गया है। अधिकाधिक वैक्सीनेशन कवरेज के लिए तैयार मास्टर प्लान के तहत आज से टीकाकरण आपके द्वार अभियान शुरू किया गया है। इसके माध्यम से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को घर बैठे वैक्सीन लगाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पहले चरण में प्रताप नगर और उदयमंदिर क्षेत्र में दो मोबाइल वैक्सीनेशन वैन शुरू की गई है। जिला प्रशासन का दावा है कि यह सुविधा प्रदेश में पहली बार शुरू की गई है।

नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने 45 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लाभार्थियों के शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य शीघ्र पूरा करने के लिए मोबाइल वैक्सीनेशन वैन शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसको लेकर अब नगर निगम उत्तर क्षेत्र में दो मोबाइल वैक्सीनेशन वैन शुरू की गई है।

तोमर ने बताया कि यह मोबाइल वैक्सीन वैन प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लाभार्थियों को वैक्सीनेट करेगी। इस मोबाइल वैक्सीनेशन वैन में एक मेडिकल ऑफिसर, नर्सिंग स्टाफ, नगर निगम टीम और होमगार्ड रहेंगे और क्षेत्रीय पार्षदों के सहयोग से वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक करेंगी। मौके पर ही उन्हें वैक्सीनेट भी करेगी।

तोमर ने बताया कि कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ऩे में कोविड वैक्सीन सबसे कारगर है और हमारा प्रयास होगा कि नगर निगम उत्तर के सभी वार्डों में 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लाभार्थियों का शत-प्रतिशत वैक्सीन कार्य जल्द पूरा हो ताकि बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से रोका जा सके। तोमर ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर दो मोबाइल वैक्सीनेशन वैन शुरू की गई है और यदि आवश्यकता होगी तो अन्य क्षेत्रों में भी इस तरह की मोबाइल वैक्सीनेशन वैन शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़े – जितनी डोज बर्बाद हुईं उनसे 10 लाख को वैक्सीन लग जाती- शेखावत

Similar Posts