दो महिने पहले जेल से छूटा और फिर लग गया वाहन चोरियों में

  • सात वारदातें कबूली
  • छह गाडिय़ां बरामद
  • शौक मौज पूरा करने के लिए 5 हजार में बेच देता बाइक
  • खरीददार भी पकड़ा गया

जोधपुर,दो महिने पहले जेल से छूटा और फिर लग गया वाहन चोरियों में। शहर की महामंदिर पुलिस ने शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। जो अपने शौक मौज के लिए शहर में घूमता और गाडिय़ां चुराकर बेच देता था। दो महिने पहले जेल से छूटा और दो महिनों में सात वाहन चोरी कर लिए। छह गाडिय़ों को पुलिस ने बरामद किया है। चोरी की गाड़ी खरीदने वाले एक शख्स को भी पकड़ा गया है। शहर के कई थाना क्षेत्रों से वाहन चोरी करना बताया है।

यह भी पढ़िए- बीजेएस में मतदान केंद्र पर गड़बड़ी का आरोप,कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ता उलझे

थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि गत दिनों पाली जिले के सिरीयारी गुड़ाधनावता निवासी कूपसिंह ने बाइक चोरी की रिपोर्ट दी थी। जिस पर पुलिस की एक टीम हैडकांस्टेबल सतीशचंद, कांस्टेबल प्रकाश, रतनलाल, विश्वदीपसिंह एवं सुरेश की गठित की गई। पुलिस ने अथक परिश्रम के उपरांत एक शातिर वाहन चोर भोपालगढ़ के तेलियों का बास गोदावास हाल सोजत सिटी में किराए पर रहने वाले बरकत पुत्र अमराराम को गिरफ्तार किया। उसके साथ में एक वाहन खरीदने वाले शख्स नांदड़ाकलां निवासी महेंद्र पुत्र भैरूलाल सरगरा को भी गिरफ्तार किया गया है।

दो माह पहले छूटा 
थानाधिकारी शिवलाल ने बताया कि आरोपी बरकत दो महिने पहले बनाड़ पुलिस द्वारा वाहन चोरी के आरोप में जेल भिजवाया गया था। वह फिर छूटा और वाहन चोरी में लग गया। उसने दो महिनों में सात वाहन चोरी की वारदातें कबूल की हैं। उसकी निशानदेही पर छह गाडिय़ों को जब्त किया गया है।

मास्टर चाबी से लॉक तोडक़र चुराता बाइक 
आरोपी बरकत इतना शातिर है कि मास्टर चाबी से गाडिय़ों के लॉक को तोड़ देता फिर चुराकर ले जाता। कुछ दिन तक गाड़ी अपने पास में रखता और फिर पांच सात हजार में अपने नशे की पूर्ति व शौक के लिए बेच देता था। वह सोजत सिटी भाग जाता था।

एक दर्जन से ज्यादा प्रकरण दर्ज 
आरोपी बाइक चोर बरकत के खिलाफ वाहन चोरी के एक दर्जन प्रकरण दर्ज हैं। उसने सरदारपुरा, बनाड़,महामंदिर, उदयमंदिर, रातानाडा सहित अन्य स्थानों से गाडिय़ों को चुराया है।

खरीदार के खिलाफ तीन प्रकरण दर्ज 
चोरी की गाड़ी खरीदने वाले नांदड़ा कलां निवासी महेंद्र सरगरा के खिलाफ तीन प्रकरण पहले से सामने आए है। बनाड़,मंडोर में केस दर्ज हो रखे हैं। जिसमें एक केस अपहरण का दर्ज हो रखा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ का एप यहां से इंस्टॉल कर सकते हैं https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews