• बिजली बिलों की आड़ में वसूली पर शेखावत का तंज
  • ये सोती नहीं रोती हुई सरकार

जयपुर, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बिजली बिल की आड़ में हो रही वसूली को लेकर राजस्थान सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गहलोतजी के राज में रोजाना एक खबर जनता की एक नई परेशानी में बढ़ोतरी को इंगित करती है। सब कहते हैं कि ये सोती हुई सरकार है, मैं कहता हूं ये रोती हुई सरकार भी है।

मंगलवार को अपने बयान में शेखावत ने कहा कि जनता इस सरकार के पास अपनी परेशानी लेकर जाती है तो या तो ये सोती हुई मिलती है या फिर अपनी विफलता को छिपाने या केंद्र के सिर मढ़ने का कोई नया बहाना बनाकर रोने बैठ जाती है। इस सरकार और इसके कर्ता-धर्ताओं के दिमाग की तरह राज्य के बिजली मीटर भी खराब हैं।

Buy great health & fitness products

उन्होंने कहा कि बताया जा रहा है कि बिगड़े हुए मीटरों की संख्या 7 लाख है। मीटर खराब होना डिस्कॉम का सिरदर्द है, लेकिन इसे डाल दिया गया है आम उपभोक्ता के खाते में। नियम तोड़कर एक माह में दो से ज्यादा और मनमाने बिजली बिल भेजे जा रहे हैं।

यह तो सरासर अवैध वसूली है, जनता को तंग करना है। शेखावत ने कहा कि डिस्कॉम को यह अधिकार नहीं कि वह अपनी कोताही के एवज में उपभोक्ता अधिकारों का हनन करे। उन्होंने कहा कि डिस्कॉम को नियम पालन करने ही होंगे, नहीं तो सरकार को जनता की अदालत में इसका परिणाम भुगतना होगा। जनता से लूट बर्दाश्त नहीं की जा सकती।

>>> ब्लॅाक में चल रही विभिन्न योजनाओं में बेहतर प्रगति लाने के निर्देश

Last day of sale , buy now👆
Shop now.👆