दुपहिया वाहन चोर गिरोह पकड़ा, 28 गाड़ियां बरामद

  • 33 गाड़ियां चुराना स्वीकार किया
  • पांच लोग गिरफ्तार

जोधपुर, शहर में बढ़ रही दुपहिया वाहन चोरी की घटनाओं के बीच महामंदिर थाना पुलिस ने वाहन चोरों की गैंग का खुलासा करते हुए पांच शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने के साथ ही एक नाबालिग को संरक्षण में लिया है। उक्त वाहन चोरों की गैंग ने महामंदिर, मंडोर, रातानाडा व शहर के अलग-अलग स्थानों से कुल 33 मोटरसाइकिलें चुराना स्वीकार किया है, जिसमें से चोरी की गई 28 मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं।

दुपहिया वाहन चोर गिरोह

महामंदिर थानाप्रभारी लेखराज सियाग ने बताया है कि गत 11 अगस्त को पाबू बस्ती, हुडक़ो क्वाटर, लालसागर, मंडोर निवासी सोनू हंस पुत्र सम्पत हंस ने थाने में दी रिपोर्ट में बताया था कि वह अपने मित्र से मिलने के लिए अपनी मोटरसाइकिल होण्डा शाइन लेकर क्राउन प्लाजा गया था। यहां पर उसने अपनी बाइक खड़ी की और मित्र से मिलने गया था। करीब डेढ़ घंटे के बाद जब वह वापस आया तो उसकी मोटरसाइकिल नहीं मिली। किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी बाइक चुरा ली थी।

पीड़ीत की रिपोर्ट पर अज्ञात वाहन चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। इस बीच पुलिस आयुक्त जोस मोहन ने बढती वाहन चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द वाहन चोरों को पकड़ऩे के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवन भूषण यादव, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त भागचंद, सहायक पुलिस आयुक्त दरजाराम के निर्देशन में महामंदिर थानाप्रभारी लेखराज सियाग के नेतृत्व में वाहन चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

उक्त पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र में बढ़ रही मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए वाहन चोरों के बारे में जानकारी जुटाने के साथ ही आसूचना संकलन कर डाटाबेस तैयार करने के साथ ही अन्य तकनीकी जानकारी जुटाते हुए शातिर दुपहिया वाहन चोरों की गैंग का पट्टाक्षेप करते हुए जोधपुर ग्रामीण के लोहावट थानान्तर्गत गांव विशनाराम निवासी 22 वर्षीय प्रदीप पुत्र पांचाराम विश्नोई, इसी क्षेत्र में रहने वाले 18 वर्षीय सूर्या उर्फ सूर्यप्रकाश पुत्र गणेशचंद्र सैन, जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र के मतोड़ा थानान्तर्गत गांव कपूरिया निवासी 25 वर्षीय पूनाराम पुत्र धूड़ाराम, लोहावट थानान्तर्गत विशनावास निवासी 21 वर्षीय सचिन पुत्र कोजाराम नाई, मूलत: नागौर के मेड़ता हाल जैसलमेर जिले के सांकड़ा थानान्तर्गत गांव भैंसड़ा निवासी 21 वर्षीय हरीश उर्फ रामकुमार पुत्र शिवाराम को गिरफ्तार करने के साथ ही एक नाबालिग को संरक्षण में लिया है।

चोरों की गैंग ने 33 बाइक चुराई, 28 बरामद

महामंदिर थानाप्रभारी लेखराज सियाग ने बताया है कि पकड़े गए वाहन चोरों से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि उन्होंने महामंदिर थाना क्षेत्र से 8 बाइक चुराई थी। मंडोर रातानाडा व शहर के अलग-अलग स्थानों से कुल 33 बाइकें चुराना स्वीकार किया है। जिसमें से पुलिस ने वाहन चोरों की निशानदेही पर 28 बाइक बरामद की है।

ये थे पुलिस टीम में शामिल

उक्त दुपहिया वाहन चोरों की गैंग का खुलासा करने में एएसआई बाबूराम, हैड कांस्टेबल ओमसिंह, शोभाराम, सतीशचंद्र, राकेश, कांस्टेबल ओमप्रकाश, कैलाश, प्रेमाराम, बंशीलाल, महेंद्र, धर्मेन्द्र, पारसराम व प्रकाश चौधरी की सराहनीय भूमिका रही है।

ये भी पढें – एसबीआई कचहरी शाखा से खाते से 20 हजार पार

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts