उज्जवला योजना के नाम पर सात लोगों से ठगी के दो आरोपी उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार

जोधपुर, कमिश्ररेट की देवनगर पुलिस ने केंद्रीय उज्जवला योजना के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली गैंग का खुलासा किया है। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि 10 जनवरी को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी त्रिलोक चंद पुत्र भोमाराम जाट और एक अन्य ने थाने में रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि उत्तर प्रदेश के फैजाबाद निवासी देव आनंद शर्मा और अमर बहादुर से जान पहचान साल 2016 में हुई थी।

Click here 👆

दिव्यांगों की मांगों के आंदोलन को लेकर जयपुर में इनसे पहचान हुई थी। तब इन्होंने दिव्यांगों की मदद के लिए केंद्र सरकार की योजना का हवाला देकर रुपए हड़पे थे। जोधपुर शहर से कुल 7 लोगों से इन्होंने 20 ,20 हजार रुपए लिए थे। ऐसे में कुल 140000 की धोखाधड़ी इन्होंने कर दी थी।

उन्होंने केंद्र सरकार की उज्जवला योजना का हवाला देते हुए अलग-अलग जगहों पर केंद्र खोलने की बात की थी। इसके बाद केंद्र के आवेदन लिए गए और सिक्योरिटी के नाम पर रुपए भी लिए थे। आरोपी इन लोगों को विश्वास में लेने के लिए फर्जी चेक भी जारी करते थे। लेकिन कभी भी केंद्र सरकार की योजना से जोड़ नहीं पाए। आरोपियों ने जोधपुर सहित अन्य जिलों में भी इसी प्रकार ठगी की है पुलिस अब इनसे पूछताछ करने में जुटी है।

उत्तरप्रदेश तक दबिश,लगे हाथ

थानाधिकारी जय किशन सोनी ने बताया कि आरोपियों को पकड़ऩे के लिए उत्तर प्रदेश के मथुरा फैजाबाद सहित अन्य जिलों में दबिश दी गई। आखिरकार दोनों आरोपियों देवानंद शर्मा पुत्र सच्चिदानंद और अमर बहादुर पुत्र जवाहरलाल को गिरफ्तार किया गया जिन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद 5 दिन की रिमांड पर लिया गया है।

>>> द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत: हाइकोर्ट के न्यायाधीशों की बैंचों का गठन

 

 

Similar Posts