मादक पदार्थ एमडीएमए पाउडर के साथ दो मुल्जिम गिरफ्तार, 120 ग्राम पाउडर जब्त

मादक पदार्थ एमडीएमए पाउडर के साथ दो मुल्जिम गिरफ्तार, 120 ग्राम पाउडर जब्त

  • मध्यप्रदेश में दोस्त से खरीदकर लाए
  • जोधपुर बेचने जा रहे थे
  • पुलिस ने पकड़ा

जोधपुर, मारवाड़ में अब तक तो डोडा,अफीम,स्मैक के अलावा शराब आदि का नशा जोरों पर रहा है। मगर इन दिनों मारवाड़ में एमडी ड्रग का नशा भी युवाओं को जकड़ऩे लगा है। एमडी का नशा बड़ा भारी बताया जाता है। जोधपुर कमिश्ररेट की डांगियावास पुलिस और जिला पूर्व की स्पेशल टीम ने बिलाड़ा से जोधपुर की तरफ बाइक पर एमडीएमए ड्रग लेकर आ रहे दो युवकों को गिरफ्तार कर 120 ग्राम पाउडर जब्त किया है। आरंभिक पड़ताल में सामने आया कि यह पाउडर मध्यप्रदेश से लाया गया है जो जोधपुर में बेचा जाना था। फिलहाल पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों से गहन पड़ताल कर रही है।

थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि डीएसटी के कांस्टेबल पूनाराम को जरिए मुखबिरी सूचना मिली कि बिलाड़ा से एक बाइक पर दो युवक अपने साथ में एमडीएमए ड्रग लेकर आ रहे हैं जो जोधपुर में बेचने वाले हैं। इस पर डांगियावास पुलिस ने डीएसटी के साथ बुधवार की रात से ही नाकाबंदी कर दी। दांतीवाड़ा में नाकाबंदी कर एक बाइक को रूकवाया गया। इस पर सवार युवकों ने अपना नाम पता बिलाड़ा के सिंधी नगर निवासी इरफान पुत्र हाफिज मोहम्मद एवं जकाउदीन पुत्र अयूब खां होना बताया। तलाशी में उनके पास से 120 ग्राम एमडीएमए ड्रग पाउडर मिला।

दोस्त से लाना बताया

थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने आरंभिक पूछताछ में बताया कि यह पाउडर वे लोग अपने एक मित्र मध्यप्रदेश के मंदसौर स्थित ददोला निवासी आसिफलाला से लेकर आए हैं जो जोधपुर में बेचने वाले थे।

क्या है एमडीएमए पाउडर

यह ड्रग मिथाइलीन डाइन आक्सी मैथेमफैटामाइन और मैफेड्रोन जैसे नामों से बेचा जाता है। यह एक घातक सिंथेटिक ड्रग है। जिसके सेवन से मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। कई युवा तंबाकू पान मसाला में इसका उपयोग करते हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts