training-of-police-officers-on-social-security-issues

सामाजिक सुरक्षा मुद्दों पर पुलिस अधिकारियों का प्रशिक्षण

सामाजिक सुरक्षा मुद्दों पर पुलिस अधिकारियों का प्रशिक्षण

जोधपुर,नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सोशियल डिफेंस द्वारा 16 से 18 मार्च 2023 तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत गुरुवार को सरदार पटेल यूनिवर्सिटी ऑफ पुलिस,सिक्योरिटी और क्रिमिनल जस्टिस,जोधपुर में की गयी। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर द्वारा विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मध्य लेवल पुलिसकर्मियों को सामाजिक रक्षा के मुद्दों और कानूनों पर जागरूक करना है।

ये भी पढ़ें-मेडिकल कॉलेल में विभिन्न विभागों के लिए विभागाध्यक्ष नियुक्त

उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सचिव,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर सुरेंद्र सिंह सांदू ने उपस्थित पुलिसकर्मियों एवं पुलिस लाईन के प्रशिक्षणार्थियों को वृहदजनों की समाज भूमिका को दर्शाते हुए न्याय प्रशासन एवं राज्य सरकार व केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं व कानून एवं नीति नियमों के बारे में जानकारी प्रदान की तथा रालसा,जयपुर द्वारा पुलिस थानों में संचालित विधिक सेवा क्लिनिकों के बारे में जानकारी देते हुए अपनी समस्याओं का निवारण करने के लिए क्लिनिकों पर संपर्क करने के लिए प्रेरित किया।

इसी के साथ ही कार्यक्रम में गोपाल सांदू वरिष्ठ अधिवक्ता ने ओल्ड एज केयर मैग्निट्यूड,पॉलिसी और प्रोग्राम्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में कुलपति डॉ आलोक त्रिपाठी,सरदार पटेल पुलिस सुरक्षा और दाण्डिक न्याय विश्वविद्यालय, जोधपुर तथा राजस्थान राज्य स्तर के पुलिस इंस्पेक्टर से लेकर हेड कॉस्टेबल तक के लगभग 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts