five-day-rally-of-bharat-scouts-and-guides-started

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की पांच दिवसीय रैली प्रारंभ

  • डीआरएम ने ध्वजारोहण से किया उद्घाटन
  • सवा दो सौ प्रतिभागी ले रहे भाग

जोधपुर, उत्तर-पश्चिम रेलवे के भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की चौथी रैली का उद्घाटन गुरुवार को मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने ध्वजारोहण से किया। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित इस रैली में जोधपुर मंडल के सवा दो सौ सदस्य भाग ले रहे हैं।

five-day-rally-of-bharat-scouts-and-guides-started

जोधपुर मंडल के डी-6 आवास पर प्रारंभ हुए पांच दिवसीय आवासीय रैली का उद्घाटन करते हुए मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने कहा कि बेहतर राष्ट्र और आत्मनिर्भरता के संदर्भ में स्काउट की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है तथा रेल प्रशासन के बहुत से कार्यों में स्काउट्स एवं गाइड्स पूरी मेहनत,लगन और श्रद्धा से अपना सहयोग प्रदान करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल हो या रामदेवरा मेला सभी जगह इनकी सेवाओं से रेल यात्री भी संतुष्ट रहते हैं।
इससे पूर्व डीआरएम ने रैली स्थल का जायजा लिया और स्काउट्स की होने वाली गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की और इस पांच दिवसीय आयोजन की सराहना की। उन्होंने कब और बुलबुल के साथ गुब्बारे उड़ाकर रैली का उद्घाटन किया।

five-day-rally-of-bharat-scouts-and-guides-started

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन,वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण, मुख्य कारखाना प्रबंधक इंद्रजीत सिंह दिहाना,नार्थ वेस्टर्न एम्प्लॉई यूनियन के मंडल महामंत्री मनोज कुमार परिहार,मंडल अध्यक्ष महेंद्र व्यास, उत्तर-पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष पारस चौधरी इत्यादि भी उपस्थित थे। इस दौरान स्काउट्स एवं गाइड्स द्वारा फिजिकल डिस्प्ले भी आयोजित किया गया।

स्काउट्स के एएलटी रोवर रैली संचालक रामगोपाल सांखला ने बताया कि पांच दिवसीय रैली में लूणी, समदड़ी,मेड़ता रोड,जैसलमेर,बाड़मेर इत्यादि के 215 स्काउट्स व गाइड्स, रोवर,रेंजर्स,कब एवं बुलबुल भाग ले रहे हैं। प्रारंभ में स्काउट्स के जिला आयुक्त रघुवीर सिंह चारण ने स्वागत किया। शिविर में विवेक शील,मनीष थानवी,विजय रायपुरिया,राकेश पुरोहित,सतीश शर्मा इत्यादि व्यवस्थाओं में सेवाएं दे रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन रामगोपाल सांखला ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews