traffic-rules-tips-given-to-school-children

स्कूली बच्चों को दिए यातायात नियमों के टिप्स

यातायात शिक्षा एवं जागरूकता कार्यक्रम

जोधपुर,यातायात पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम ‘यातायात शिक्षा एवं जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत शनिवार को विद्या पब्लिक सीसै स्कूल जोधपुर में यातायात पुलिस के हनुमान सिंह द्वारा याताायात शिक्षा मोबाइल वेन के माध्यम से यातायात नियमों की विस्तार से जानकारी दी गई।

सेमीनार में हनुमान सिंह राजपुरोहित द्वारा वर्तमान परिप्रेक्ष्य में यातायात नियमों की पालना करने के साथ-साथ नई तकनीकी जैसे ई-चालान, ई-डिवाइस मशीन एवं पीयूसी मशीन के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ मोटर व्हीकल नियमों की विस्तृत जानकारी दी। यातायात पुलिस द्वारा जारी फेसबुक ट्विटर,वाट्सएप एवं टेलीफोन नम्बर के माध्यम से सड़क सुरक्षा सम्बन्धी समस्याओं के समाधान के लिए जानकारी दी। विशेषकर नाबालिंग छात्रों को वाहन नहीं चलाने की समझाइश कि गई। सभी दुपहिया वाहन चालकों को व पीछे बैठने वाली सवारी (पीलियन राईडर) को हेलमेट पहनना जरूरी बताते हुए इसके महत्व, दुर्घटना होने पर भावी गम्भीर परिणामों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

घायल की मदद के बारे में समझाया

यातायात शिक्षा टीम यातायात नियमों के साथ सडक़ दुर्घटना के दौरान की जाने वाली त्वरीत कार्यवाही गुड सेमेरेटन (अच्छे मददगार) घायल व्यक्ति की मदद के दौरान उच्चतम न्यायालय की गाइडलाईन, मुख्यमंत्री चिरंजीवी जीवन रक्षा योजना तथा बालवाहिनी के नियमों के बारे में जानकारी दी। इस कार्यक्रम में विद्यालय के अध्यापकों एवं सभी विद्यार्थियों को यातायात नियमों के पेम्पलेट्स एवं पोस्टर वितरित किए गए। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय की प्रधानाचार्य चन्द्रिका गहलोत, उपस्थित मंच के अध्यक्षता भवानी सिंह पातावत द्वारा यातायात पुलिस के प्रेरणादायी कार्यक्रम की प्रशंसा के साथ-साथ यातायात पुलिस कमिश्नरेट को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews