पीएम केयर फंड से जोधपुर में तीन और ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत

केंद्रीय मंत्री शेखावत के प्रयासों से एम्स, उम्मेद अस्पताल और मिलिट्री हॉस्पिटल में लगेगा एक-एक प्लांट

जोधपुर, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के प्रयासों से पीएम केयर फंड से शहर में तीन और ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए हैं। इससे पहले भी शेखावत के प्रयासों से दो प्लांट स्वीकृत किए जा चुके हैं, जो महात्मा गांधी अस्पताल और माथुरादास माथुर अस्पताल में स्थापित किए जा रहे हैं।

जोधपुर राजस्थान का दूसरा बड़ा शहर है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री शेखावत ने यहां ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत करने का आग्रह किया था। उनके प्रयासों से एक हजार एलपीएम के तीन और प्लांट लगाने की स्वीकृति केंद्र सरकार से मिल गई है, जो जोधपुर एम्स, मिलिट्री हॉस्पिटल और उम्मेद अस्पताल में लगेंगे।

ये भी पढ़े :- 30 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर खर्च किए जाएंगे 15 करोड़ रुपए-शेखावत

शेखावत ने कहा कि जब ऑक्सीजन के लिए देश में त्राहि-त्राहि मची थी, तब‍ आईआईटी मुंबई के वैज्ञानिक ने दावा किया था कि नाइट्रोजन के प्लांट ऑक्सीजन प्लांट में बदले जा सकते हैं। हमने देश में ऐसा पहला प्लांट जोधपुर में बदलने में सफलता प्राप्त की, जो आज सेवाएं दे रहा है। दो एडिशनल सपोर्ट के लिए छोटे प्लांट अटल कम्युनिटी कोविड केयर सेंटर में लगाए जा रहे हैं। तीन प्लांट सोमवार को जोधपुर इंडस्ट्री एसोसिएशन और दानदाताओं के सहयोग पीपाड़ और बोरानाडा में स्थापित होंगे। महात्मा गांधी अस्पताल में एक प्लांट दानदाताओं के सहयोग से लगाया जा रहा है। उम्मेद हॉस्पिटल में एक और प्लांट लग रहा है। टीबी अस्पताल में दानदाताओं ने एक प्लांट लगा दिया है।

Similar Posts