three-day-district-level-sports-competitions-will-start-from-thursday

तीन दिवसीय जिलास्तरीय खेल स्पर्धाओं का आगाज गुरुवार से

तीन दिवसीय जिलास्तरीय खेल स्पर्धाओं का आगाज गुरुवार से

राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक- 2022

  • 1778 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
  • उद्घाटन अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी रवि बिश्नोई का भी रहेगा सान्निध्य
  • तैयारी बैठक में प्रबन्धों की समीक्षा

जोधपुर,राजीव गाँधी ग्रामीण ओलंपिक-2022 के अंतर्गत गुरुवार 29 सितम्बर से तीन दिवसीय जिला स्तरीय खेल स्पर्धाओं का आयोजन आरम्भ होगा। इसके उद्घाटन अवसर पर जोधपुर मूल के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी रवि बिश्नोई का भी सान्निध्य रहेगा।

जिलास्तरीय प्रतिस्पर्धाओं की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा की अध्यक्षता में जिला परिषद के सभागार में बैठक आयोजित हुई।
इसमें खेल आयोजन और प्रतियोगिताओं से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं और प्रबंधन पर विस्तार से चर्चा हुई तथा संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

बेहतर प्रबन्ध सुनिश्चित करें

मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा तीन दिवसीय खेल स्पर्धाओं के लिए आने वाले खिलाडियों के आवास, खान- पान आदि विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। इसी प्रकार शुभारम्भ समारोह के सुगम और सुव्यवस्थित आयोजन के लिए भी विभिन्न श्रेणियां बनाकर अलग-अलग अधिकारियों और कर्मचारियों को दायित्व सौंपे गए।

विवाद निष्पादन समिति गठित, नियंत्रण कक्ष संचालित

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने खेल स्पर्धाओं के सफल और सुगम संपादन के लिए विवाद निष्पादन समिति का गठन किया है। इसी प्रकार विभिन्न आयोजन स्थलों के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गए हैं, जिनके संचालन का दायित्व सम्बंधित प्रभारियों को सौंपा गया है। प्रत्येक आयोजन के लिए विभागों द्वारा वॉलन्टियर्स भी नियुक्त किये गए हैं। प्रमाण पत्रों, मेडल्स,ट्रॉफी,वीडियोग्राफी,फोटोग्राफी आदि व्यवस्थाओं के लिए भी संबंधितों को निर्देश दिए गए।

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर रवि बिश्नोई का रहेगा सान्निध्य

सुराणा ने सभी संबंधित अधिकारियों, कार्मिकों, प्रभारियों, सह प्रभारियों आदि को उद्घाटन समारोह तथा प्रतिस्पर्धाओं से संबंधित स्थल पर जाकर व्यवस्थाओं का जायज़ा लेकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उद्घाटन समारोह की प्रभारी उपखण्ड अधिकारी अपूर्वा परवाल ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी को आयोजन सम्बंधित तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय में आयोजित होगा। इसमें जोधपुर मूल के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी रवि बिश्नोई का सान्निध्य रहेगा।

जिला खेल अधिकारी प्रेम सिंह भाटी ने इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी को जिले के सभी 21 ब्लॉक्स से आने वाले खिलाड़ियों के खेलों और टीमों के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए जिले के विभिन्न ब्लॉक्स से छह खेलों के लिए 1 हजार 778 खिलाड़ी भाग लेंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts