thieves-break-into-two-houses-cash-jewelery-crossed

चोरों ने दो मकानों में लगाई सेंध, नगदी जेवर पार

जोधपुर, शहर के करवड़ और कुड़ी थाना क्षेत्र में हुई दो मकानों में चोरी के प्रकरण पुलिस ने दर्ज किए है। दोनों चोरियां संभवत: दो नकबजनों के पकड़े जाने का बाद दर्ज की गई है। जातरू की आड़ में चोरी करने वाले दो नकबजनों को डांगियवास पुलिस ने पकड़ा था। जिनसे पूछताछ में करवड़ और कुड़ी की चोरियां खुली है। पुलिस अब इसे भी जोड़ कर देख रही है।

करवड़ पुलिस ने बताया कि दइजर स्थित दिज्विजय विहार की रहने वाली सुशीला पत्नी राणसिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि क्षेत्र में उसके भाई का मकान है। जो 21 से लेकर 28 अगस्त के बीच सूना पड़ा था। कल वह मकान पर गई तो ताले टूटे हुए मिले। अज्ञात चोर घर से सोने चांदी के जेवर के साथ नगदी ले गए। उसके भाई के आने पर चोरी गए माल का पूरा पता लग पाएगा। करवड़ पुलिस ने घटना में चोरी का मामला दर्ज किया है। दूसरी तरफ कुड़ी भगतासनी पुलिस ने बताया कि झलामंड स्थित ढंड स्कूल के पीछे आदर्श नगर निवासी संदीपसिंह पुत्र जीवन सिंह के मकान में भी अज्ञात चोरों ने 23 अगस्त से लेकर 28 अगस्त के बीच सेंध लगाकर वहां से सोने चांदी के जेवरात चुराए। घर पांच दिनों से सूना पड़ा था।

डांगियावास पुलिस ने सोमवार को दो नकबजन जो जातरू की आड़ में सेंध लगाते उन्हें गिरफ्तार किया था। दोनों ने करवड़ और कुड़ी थाना क्षेत्र में चोरी करना बताया था। पुलिस को संदेह है उक्त दोनों सूने मकानों में भी इन्हीं बदमाशों अजमेर के गुहाना निवासी प्रतापसिंह एवं ब्यावर निवासी हुसैन अलियास का हाथ हो सकता है। फिलहाल पुलिस ने अभियुक्तों को आज कोर्ट में पेश कर अभिरक्षा में लिया है।

दुकान से मोबाइल चोरी

सोजती गेट थलियों का बास निवासी हरिसिंह पुत्र ओमप्रकाश चौहान की तरफ से सदर बाजार थाने में रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया गया कि अज्ञात चोर उसकी राजदादी अस्पताल के पास की दुकान हरीओम म्यूजिकल तबला स्टोर से मोबाइल चुरा ले गया। दूसरी तरफ सालावास मैन रोड स्थित मारूति एंक्लेव सोसायटी निवासी राकेश पुत्र हीराराम पटेल की इको कार रात को अज्ञात चोर ले गए। बोरानाडा थाने में इस बाबत केस दर्ज करवाया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews