संभागीय आयुक्त जवाई बांध

आज संभाग स्तरीय पेयजल प्रबन्धन संबंधी बैठक लेंगे

जोधपुर, संभागीय आयुक्त डाॅ राजेश शर्मा ने बुधवार को जवाई बांध की विजिट कर बांध में उपलब्ध पानी व पेयजल वितरण व्यवस्था की सिचाई विभाग व अन्य अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। संभागीय आयुक्त ने जवाई बांध के निरीक्षण के दौरान वर्तमान में बांध में उपलब्ध पानी, पेयजल की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वर्षा की वर्तमान स्थिति को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था का प्रबन्धन करने के भी निर्देश दिए। वर्षा की कमी से कहीं भी पेयजल की दिक्कत ना हो इसके लिए पूर्व में ही पूरी तैयारी रखें।

संभागीय आयुक्त जवाई बांध

उन्होंने जवाई बांध पर विकसित स्काडा सिस्टम की जानकारी ली। इसकी सराहना कर कहा कि इसमें ऑटोमेटिक माॅनिटरिंग हो सकेगी। संभागीय आयुक्त ने पीएचईडी के अधिकारियों से आवश्यकता होने पर पेयजल की कमी को दूर करने के लिए जोधपुर में पानी की ट्रेन की वैकल्पिक व्यवस्था की भी तैयारी रखने के निर्देश दिए। पाली जिले में दो बांध जोगड़ावास व बागियास में वर्षा के कारण आये पानी को पहले पेयजल सप्लाई के लिए काम में लेने के और इसके बाद ग्रांउउ वाटर काम में लेने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त जवाई बांध

मुख्य अभियंता सिचाई राजेश टिपन ने बताया कि जवाई बांध में वर्तमान में 11.80 फीट पानी है व इसकी भराव क्षमता 61.50 फीट है। वर्षा की कमी से पानी अभी तक बहुत कम आ पाया है। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता सिचाई मनीष परिहार, अधीक्षण अभियंता पीचईडी जगदीश प्रसाद, मनीष माथुर, अधिशाषी अभियंता नन्दकिशोर बालोटिया, सहायक अभियंता राज भंवरायत उपस्थित थे।

संभागीय आयुक्त आज पेयजल प्रबन्धन की बैठक लेंगे

संभागीय आयुक्त गुरूवार 26 अगस्त को प्रातः 11 बजे अपने कक्ष में संभागीय स्तरीय पेयजल प्रबन्धन की बैठक लेंगे।

ये भी पढें – फैंसी और किताबों की दुकान में लगी भीषण आग, हजारों का नुकसान

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews