• ट्रस्ट की मीटिंग में हुआ फैसला
  • सिर्फ पुजारी व ट्रस्ट के सदस्य ही शामिल होंगे आरती में
  • श्रद्धालु घर पर ही करेंगे पूजन
  • आरती व ध्वजारोहण का ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु
  • रामदेवरा का मेला पहले ही निरस्त हो चुका है

जोधपुर, प्रतिवर्ष भादवा सुदी द्वितीया को होने वाला लोक देवता बाबा रामदेव का मेला इस बार भी कोविड के मद्देनजर नही होगा। बाबा रामदेवजी के गुरू श्रीबालीनाथ के समाधी स्थल मसूरिया जोधपुर में भव्य मेले का आयोजन होता है। इस वर्ष भी 07 सितंबर मंगलवार से 17 सितंबर शुक्रवार तक आगामी मेला प्रस्तावित था। इस मेेले में विभिन्न राज्यों से प्रतिदिन हजारों की संख्या में दर्शनार्थी जोधपुर आ रहे हैं।

मसूरिया बाबा का मेला

वर्तमान में विभिन्न राज्यों में आ रहे है कोविड पाॅजिटिव कैसेज के संभावित कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देनजर श्रीपीपा क्षत्रिय समस्त न्याति सभा ट्रस्ट, मुख्यालय मसूरिया की बैठक आयोजित कर निर्णय लिया गया कि जन स्वास्थ्य की दृष्टि से बाबा रामदेवजी के गुरूजी बालीनाथजी की समाधी स्थल मसूरिया में मंगलवार 7 सितंबर से शुक्रवार 17 सितंबर तक मेला का आयोजन नही किया जाएगा।

मसूरिया बाबा का मेला

भादवा सुदी द्वितिया एवं दशम की ट्रस्ट द्वारा ध्वाजारोहण, पूजा अर्चना आदि सरकारी गाईड लाईन अनुसार किया जायेगा। ट्रस्ट ने श्रृद्धालुओं से निवेदन किया है कि वे पूजा-अर्चना, प्रार्थना आदि घर पर ही रहकर करें और भीड़भाड़ में जाने से बचें। ट्रस्ट द्वारा ऑनलाईन दर्शन की व्यवस्था भी करवाई जा रही है।

ये भी पढें – जिलापरिषद व पंचायत चुनाव के लिए एनआईसी ने विकसित किया ईएमएस सॉफ्टवेयर

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews