नार्थ वेस्टर्न रेलवे यूनियन का 19वां वार्षिक अधिवेशन,कई मुद्दों पर विचार विमर्श

नार्थ वेस्टर्न रेलवे यूनियन का 19वां वार्षिक अधिवेशन,कई मुद्दों पर विचार विमर्श

जोधपुर, शहर में बुधवार को नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाईज़ यूनियन का 19वें वार्षिक अधिवेशन का प्रतिनिधि सत्र जगतपुरा स्थित रेलवे सामुदायिक भवन मे आयोजित किया गया। अधिवेशन का उदघाटन एआईआर एफ़ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने किया, मुख्य अतिथि उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा, विशिष्ट अतिथि एआईआरएफ़ के कार्यवाहक अध्यक्ष जेआर भौंसले एवं मण्डल रेल प्रबन्धक नरेंद्र ने अधिवेशन को संबोधित किया।

महामंत्री मुकेश माथुर ने महामंत्री की रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा कोषाध्यक्ष विपुल सक्सेना ने यूनियन का वार्षिक लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। अधिवेशन की अध्यक्षता ज़ोनल कार्यकारी अध्यक्ष अरुण गुप्ता ने की।
एआईआरएफ़ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने अधिवेशन में कहा कि केन्द्र सरकारें गत 30 वर्षो से उदारीकरण और वैश्वीकरण के नाम पर सरकारी उपक्रमों को बेचने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन ऑल इंडिया रेलवेमैन्स फेडरेशन के रहते, सरकार का रेलों को बेचने का मंसूबा पूरा नहीं होने देंगे।

नार्थ वेस्टर्न रेलवे यूनियन का 19वां वार्षिक अधिवेशन,कई मुद्दों पर विचार विमर्श

उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार जिस कीमत पर रेल के इंजिन और डिब्बे (कोच) विदेशों से आयात करती है, रेल कर्मचारी उनसे बेहतर इंजिन व कोचों का निर्माण देश के कारखानों में उसकी आधी कीमत पर कर रहे हैं।

ढाई लाख रिक्तियां

भारतीय रेल के संरक्षित संचालन के लिए, इन ढाई लाख रिक्तियों को शीघ्र भरने की आवश्यकता है। मिश्रा ने बताया कि केन्द्रीय कर्मचारियों की सर्वोच्च वार्ता तंत्र,जेसीएम के माध्यम से केबिनेट सचिव को कर्मचारियों के रोके गए महंगाई भत्ते एवं रात्रि ड्यूटी भत्ते के शीघ्र भुगतान की मांग की है। महामंत्री मुकेश माथुर ने महामंत्री की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए यूनियन की गतिविधियों सामाजिक, आर्थिक, अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य इत्यादि के बारे में विस्तार से बताया।

अधिवेशन में अजमेर, बीकानेर, जोधपुर, जयपुर मण्डल, कारखानों व प्रधान कार्यालय के सैकड़ों प्रतिनिधि ने भाग लिया तथा सत्र के अंत में सर्वसम्मति से महामंत्री की रिपोर्ट तथा आय-व्यय का लेखा जोखा पारित किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews